94वें अकादमी अवार्ड्स की शाम होने वाली है और भी ज्यादा शानदार
94वें अकादमी अवार्ड्स की शाम होने वाली है और भी ज्यादा शानदार
Share:

पूरे वर्ल्ड की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री मार्च 27 को लॉस एंजिल्स में होने वाले ‘ऑस्कर अवार्ड्स’ (Oscars 2022) को लेकर बहुत ही ज्यादा उत्साहित है. क्योंकि एंटरटेनमेंट के वर्ल्ड के लिए यह सबसे बड़ी जश्न की रात होने वाली है. ऑस्कर अवार्ड्स यानी 94 वें अकादमी अवार्ड्स (94th Academy Awards) अमेरिका के लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में आयोजन किया जाने वाला हैं. इस अवार्ड्स शो के लिए हॉलीवुड के जाने-माने कलाकारों के साथ साथ फ़िल्मी दुनिया से जुड़े वर्ल्ड के कई मशहूर हस्तियों को आमंत्रित किया जा चुका है. पसंदीदा एक्टर्स कौनसे डिजाइनर कपड़े पहनकर रेड कार्पेट पर कदम रखने वाले है यह देखने के लिए इंडियन फैंस भी बहुत उत्साहित हैं. तो चलिए एक नजर डालते हैं भारत में हम यह अकादमी अवार्ड्स लाइव स्ट्रीम पर कब, कहां और किस तरह से देख पाएंगे.

टीवी और ऑनलाइन देख सकते हैं ये शो: ऑस्कर अवार्ड्स यानी 94वें अकादमी पुरस्कार भले ही 27 मार्च को लॉस एंजिल्स में रात के वक़्त शुरू होने जा रहे है लेकिन टाइम डिफरेंस के कारण से हम इंडिया में सोमवार, 28 मार्च को इसका टेलीकास्ट देख पाएंगे. अमेरिका में 27 मार्च, रात 8 बजे ईटी (वेबसाइट) और शाम 5 बजे पीटी (वेबसाइट) में लाइव होगा लेकिन भारत में हम यह अकादमी अवार्ड्स 28 मार्च, सुबह 5.30 बजे से देख पाएंगे. वेबसाइटस के साथ-साथ टीवी चैनल पर भी यह शो देखा जा सकता है. स्टार वर्ल्ड और स्टार मूवीज पर सुबह 6.30 बजे यह शो ऑन एयर हो जाएगा.

यह 3 सेलिब्रिटीज होंगे ऑस्कर होस्ट्स: लगभग 3 सालों के उपरांत अकादमी अवार्ड्स ‘ऑन ग्राउंड’ (On Ground) हो रहे हैं. जिसके पूर्व कोरोना महामारी की वजह से यह अवार्ड शो वर्चुअल तरीके से आयोजित किया गया था. यही  कारण है कि इस बार तीन सेलिब्रिटीज इस शो को होस्ट करते हुए दिखाई देने वाले है. कॉमेडियन एमी शूमर के साथ साथ रेजिना हॉल और वांडा साइक्स भी 94 वें अकादमी अवार्ड्स को होस्ट करने वाले हैं. एलेन भी कई बार इस शो को होस्ट कर चुकी हैं.

इंडिया की एक डॉक्यूमेंट्री को भी मिला ऑस्कर नॉमिनेशन: इस वर्ष ऑस्कर 2022 में इंडिया की तरफ से सिर्फ एक डॉक्यूमेंट्री को नॉमिनेशन मिला है. दिल्ली की दो मूवी निर्माताओं- रिंतु थॉमस और सुष्मित घोष ने यह डॉक्यूमेंट्री बनाई है. उनकी डॉक्यूमेंट्री का नाम है ‘राइटिंग विद फायर’ .

ऑस्कर्स पार्टी के लिए प्रियंका को मिला पाकिस्तानी पार्टनर

ब्रेकअप के बाद इस एक्ट्रेस ने अपने ही एक्स-बॉयफ्रेंड संग रचाई शादी

ब्लैक आउटफिट में प्रियंका ने सोशल मीडिया पर लगा दी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -