गर्भपात की दवाई देने वाला डॉक्टर पकड़ाया

फरीदाबाद: चिकित्सा में में हो रही धांधली के खिलाफ स्वास्थ विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है और इसी मुहीम के तहत के टीम ने फरीदाबाद के एक क्लीनिक पर छापा मारकर एक फर्जी डॉक्टर दम्पति को गर्भपात करने वाली प्रतिबंधित दवाइयां बेचते हुए धर दबोचा. अधिकारियों के मुताबिक गुप्त सूत्रों से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रधान चिकित्सा अधिकारी को इस अनरजिस्टर्ड सेंटर द्वारा गर्भपात की दवाई देने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद प्रधान चिकित्सा अधिकारी की तरफ से एक टीम गठित की गई और डॉक्टर दम्पति को गर्भपात करने वाली प्रतिबंधित दवाइयों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने एक ग्राहक को खुद को डॉक्टर बताने वाली मंजू के पास भेजा था और उससे गर्भपात की दवाई की मांग की थी, जिस पर डॉक्टर मंजू ने कहा कि वह उसे दवाई दे देगी, लेकिन दो घंटे बाद और मंजू ने ग्राहक से 1000 रूपये भी ले लिए, जिसके बाद वह ग्राहक को दवाई देने उसके घर पहुंची. धिकारी ने बताया 'यहां मंजू ने अपने हाथों से ग्राहक को दवाई खिलाने की बात कही, लेकिन ग्राहक मौके पर नहीं थी. इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तलाशी ली तो उनके पास से गर्भपात करने वाली प्रतिबंधित दवाई और ग्राहक द्वारा दिए 1000 रुपये उनके पर्स से बरामद हुए. प्रधानमंत्री चिकित्सा अधिकारी ने उनसे डिग्री मांगी तो मंजू ने कोई डिग्री नहीं दिखाई.


इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग भी इनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा. आरोपी मंजू अपने आपको बेगुनाह बता रही है. उसका कहना है कि उसके पास से कोई भी गर्भपात करने वाली प्रतिबंधित दवाई बरामद नहीं हुई है. उसे झूठे केस में फंसाया जा रहा है. सिलसिला पांच साल से चल रहा है. 

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म की

डॉक्टर ने काटा नवजात का प्राइवेट पार्ट

एम्स हड़ताल: तड़पते मरीजों का फायदा उठाते दलाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -