एम्स हड़ताल: तड़पते मरीजों का फायदा उठाते दलाल
एम्स हड़ताल: तड़पते मरीजों का फायदा उठाते दलाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के प्रसिद्ध एम्स अस्पताल में चल रही हड़ताल का आज तीसरा दिन है, जहाँ एक ओर डॉक्टर्स अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर अड़े हैं , वहीं दूसरी ओर तीन दिन से तड़पते, कराहते मरीज़ डॉक्टरों के हड़ताल टूटने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. डॉक्टरों और मरीजों के बीच इन हालातों का फायदा अस्पताल के बाहर खड़े दलाल उठा रहे हैं.

डॉक्टरों की गैरमौजूदगी से परेशान मरीजों की हालत का फायदा उठाकर दलाल उनसे एक मामूली टेस्ट के लिए भी मोटी रकम वसूल रहे हैं, जो टेस्ट बाजार से किसी भी लैब से महज 250-300  रुपये में हो जाता है उसके लिए ये 1500 से 2000 हजार रुपए वसूल कर रहे हैं. इन्हीं में से एक पीड़ित के परिवार के मोहम्मद सैफी ने बताया कि वे अपनी 8 माह के बच्चे मोहम्मद आरिफ का इलाज करवाने बिहार के सिवान जिले से आए हैं, आरिफ को पेट में कुछ तकलीफ है, जहां डॉक्टरों ने उनके बेटे की पेट की तकलीफ के लिए अल्ट्रसाउंड लिखा था लेकिन उसकी डेट 8 महीने बाद की दी है.

जब बेटे की तकलीफ देखकर पिता मोहम्मद सैफी ने डॉक्टर से पहले की डेट देने का आग्रह किया तो डॉक्टर ने उन्हें बाजार में टेस्ट करवाने की सलाह दे डाली. इसेक बाद जब वे हताश होकर बाहर आए तो दलालों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया और टेस्ट के लिए 1500 रु मांगने लगे. आपको बता दें कि दिल्ली के एम्स अस्पताल में विभिन्न राज्यों के कई मरीज बड़ी आस लेकर आते हैं कि देश की राजधानी में उनका इलाज होगा, लेकिन यहां उन्हें इलाज तो नहीं, दर-दर की ठोकरें जरूर मिलती हैं. 

एम्स के डॉक्टरों की हड़ताल से मचा हाहाकार

पीएम एक दिन सरकारी अस्पताल में गुजारें-एम्स के डॉक्टर

लालू की ज़मानत याचिका पर फैसला टला

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -