ऋषि सुनक की हार से भारत के वामपंथी में बढ़ा उत्साह, हिंदू धर्म का उड़ाया मजाक
ऋषि सुनक की हार से भारत के वामपंथी में बढ़ा उत्साह, हिंदू धर्म का उड़ाया मजाक
Share:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुनावों में भारतीय मूल के ऋषि सुनक प्रधानमंत्री बनने से जैसे ही चूके वैसे ही भारत के वामपंथी और कट्टरपंथी गिरोह में खुशी की लहर दौड़ चुकी है। ट्विटर पर सुनक को तरह-तरह के ताने दिए जा रहे है । इसी क्रम में हिंदू धर्म का और हिंदुओं में पूजनीय गौ-माता का भी खुलकर मजाक बनाया जा चुका है। किसी ने ऋषि को इसलिए कोसा क्योंकि वो खुद को हिंदू दिखाकर मंदिर आदि जा रहे थे, तो किसी ने उन्हें याद दिलाया कि वो जो गौ-पूजन का ‘नाटक’ करने में लगे हुए है, उससे ब्रिटेन में जीत नहीं मिल पाई।

ऋषि सुनक की हार से वामपंथी क्यों है खुश?: ट्विटर पर ऋषि सुनक की गाय के साथ फोटो साझा  कर करके दिखाया जा रहा है कि उन्हें चुनाव में जीत मिल सकती थी लेकिन जो उन्होंने ब्रिटेन में गौ पूजन किया उसकी वजह से उन्हें हार झेलनी पड़ रही है। फेक न्यूज के लिए कुख्यात हिंदूफोबिक ट्विटर यूजर अशोक स्वेन ने ऋषि की वीडियो को साझा करते हुए कहा, “इन हथकंडों के बावजूद ऋषि सुनक को लिज ट्रस ने हरा दिया और वह ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री बन गईं। जरूरी है खुद के साथ ईमानदार रहना- ब्रिटेन कोई उत्तर प्रदेश नहीं है।” जिम्मी खान लिखता है, “ये जरूर दुख में होगा कि काश ये थोड़ा गौ मूत्र पी लेता तो शायद ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बन जाता।”

एक कॉमरेड नाम की आईडी से कहा गया, “मुझे लगता है कि ये गाय का गोबर और गौमूत्र पीना भूल गया, इसलिए इसे हार मिली।”

शबीना हुसैन लिखती हैं, “गौ माता ने ऋषि सुनक को आशीर्वाद देने से मना कर दिया।”

एक यूजर ने ऋषि की पूजा पाठ पर तंज कसते हुए कहा, “ऋषि सुनक, ये मंदिर और गाय की राजनीति सिर्फ उत्तर प्रदेश में काम आती है ब्रिटेन में नहीं।”

 

 

 

निधि राजदान को ब्रिटिशरों ने लगाई लताड़: जिसके साथ साथ मीडिया गिरोह की जानी-मानी सदस्य निधि राजदान ने भी इस जीत-हार के मुद्दे में ‘नस्लवाद’ के एंगल को घुसाया और पूछा कि कहीं और किसी वजह से तो ऋषि नहीं हारे। उन्होंने ट्वीट किया, “लिज ट्रस ने ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बनने की रेस में हरा दिया। क्या नस्लवाद के कारण ऋषि हारे या फिर इसके पीछे और कोई वजह है।”

निधि के ट्वीट के उपरांत कई ब्रिटिशर भड़क गए। उन्होंने निधि राजदान की ऐसी हरकत को एकदम घटिया करार दिया। ब्रिटिश पत्रकार टॉम हैरवुड ने बोला है ये ओछेपन की भी हद्द है। शर्म आनी चाहिए। कहा जा रहा है कि ब्रिटेन में पीएम चुनाव से पहले ऋषि सुनक की एक वीडियो भी देखने के लिए मिली है। उस वीडियो में वह अपनी पत्नी अक्षता के साथ गौ पूजन कर रहे थे। पूजा के बीच सामने खड़े पुजारी उन्हें विधियों के बारे में बता रहे थे। इसी वीडियो को देख वामपंथी उनसे नाराज थे और चुनाव में जब नतीजे आए, ऋषि को हार का मुँह देखना पड़ा तो यही लोग सबसे पहले उन्हें इसलिए कोसने लगे क्योंकि वो चुनाव के दौरान मंदिर जाने का काम, गौ-पूजन का कार्य  कर रहे थे।

'2024 में सूपड़ा साफ हो जायेगा, इसलिए सरकार को अस्थिर कर रहे हैं': हेमंत सोरेन

ब्रिटेन की तीसरी महिला PM बनीं लिज ट्रस, भारतीय मूल के ऋषि सुनक को दी मात

फिर धमाके से थर्राया काबुल, रूसी दूतावास पर हमला, 2 डिप्लोमेट्स सहित 25 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -