फिर धमाके से थर्राया काबुल, रूसी दूतावास पर हमला, 2 डिप्लोमेट्स सहित 25 की मौत
फिर धमाके से थर्राया काबुल, रूसी दूतावास पर हमला, 2 डिप्लोमेट्स सहित 25 की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर ब्लास्ट से थर्रा हुआ है। इस बार यह धमाका रूसी दूतावास के पास हुआ है, जिसमें 2 रूसी राजदूत समेत 25 लोगों की जान चली गई है। यह ब्लास्ट काबुल शहर के दारुल अमन इलाके में हुआ है। इस इलाके में ही रूसी दूतावास का मौजूद है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, विस्फोट रूसी दूतावास के गेट के सामने हुआ। इसे एक फिदायीन हमलावर (Suicide Bomber) ने अंजाम दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, दूतावास के बाहर तैनात तालिबान के सुरक्षा गार्ड्स ने हमलावर को पहचान लिया था। इसलिए हमलावर ने उसे भी गोली मार दी। मगर, अचानक से धमाका हो गया। तालिबान के लोकल पुलिस चीफ मावलवी साबिर के अनुसार, फिदायीन हमलावर को टारगेट तक पहुंचने से पहले ही खत्म कर दिया गया। बता दें कि रूस उन चुनिंदा मुल्कों में शामिल है, जिसने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद भी काबुल में अपने दूतावास का ऑपरेशन जारी रखा है। हालांकि मॉस्को ने आधिकारिक तौर पर तालिबान की सरकार को मान्यता प्रदान नहीं की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रूस के विदेश मंत्रालय ने काबुल में अपने दूतावास के पास हुए धमाके में दो कर्मचारियों के मारे जाने की बात स्वीकार कर ली है। बता दें कि, तालिबान सरकार आने के बाद से अफगानिस्तान में ब्लास्ट रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पश्चिमी अफगानिस्तान के हेरांत प्रांत में 2 सितंबर को एक भीड़भाड़ वाली मस्जिद में धमाका हुआ था, जिसमें 30 लोगों की जान चली गई थी। मृतकों में मस्जिद के मौलवी मौलाना मुजीब उर रहमान अंसारी भी शामिल थे। इस हमले में 200 लोगों जख्मी हो गए थे।

आज ब्रिटेन को मिलेगा नया प्रधानमंत्री, क्या भारतीय ऋषि सुनक के सिर सजेगा ताज ?

1300 लोगों की मौतें, 3 करोड़ बेघर.., प्रकृति की मार से बेहाल पकिस्तान

विश्व के तीसरे सबसे रईस व्यक्ति नहीं रहे गौतम अडानी, इस दिग्गज ने पछाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -