मेडागास्कर में चक्रवात बत्सिराई से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई
मेडागास्कर में चक्रवात बत्सिराई से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई
Share:

निवार और रविवार को तेज उष्णकटिबंधीय तूफान बात्सिराई के पारित होने के बाद, मेडागास्कर में जोखिम और आपदा प्रबंधन कार्यालय ने सोमवार को कुल 20 मौतों की सूचना दी।

मेडागास्कर में, चक्रवात बत्सिराई से हुए नुकसान का बहु-क्षेत्रीय हवाई आकलन सोमवार से शुरू हुआ। नवीनतम अनुमानों के अनुसार, चक्रवात के परिणामस्वरूप 69,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।

बत्सिराई, एक मजबूत उष्णकटिबंधीय चक्रवात, शनिवार शाम को मेडागास्कर में पहुंचा, जिसकी सटीक स्थिति मनांजरी से 14 किलोमीटर उत्तर में, राजधानी एंटानानारिवो से 535 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में ट्रैक की गई थी। रविवार को मोजाम्बिक चैनल में समुद्र में जाने से पहले बत्सीराय ने पूरे देश में पूर्व से पश्चिम की यात्रा की। अधिक भूस्खलन और नदी और नहर के बढ़ते स्तर के कारण 150,000 लोगों को अपने घरों से पलायन करने के लिए मजबूर करने की उम्मीद है।

मेडागास्कर में विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के प्रतिनिधि पासक्वालिना डि सिरियो ने कहा, "न केवल बाढ़ और भयानक मौसम ने घरों और संपत्ति को बर्बाद कर दिया है, बल्कि उन्होंने प्रभावित परिवारों की आजीविका और आय के स्रोतों को भी नष्ट कर दिया है।" "तत्काल सहायता के अभाव में, प्रभावित परिवारों, जो वर्तमान में पूरी तरह से गरीबी की स्थिति में हैं, की रहने की स्थिति तब तक खराब होगी जब तक कि उनकी स्थिति सामान्य नहीं हो जाती।"

संयुक्त राज्य अमेरिका ने आईएस-के नेता के बारे में जानकारी देने पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम दिया

दुनिया भर में कोविड केसलोड 397 मिलियन से अधिक

श्रीलंका म्यांमार से मीट्रिक टन चावल आयात करेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -