शख्स की अंतिम इच्छा सुनकर बुरा लोगों का हाल, जाहिर की परिवार को अपना शरीर खिलाने की इच्छा
शख्स की अंतिम इच्छा सुनकर बुरा लोगों का हाल, जाहिर की परिवार को अपना शरीर खिलाने की इच्छा
Share:

दुनिया में कई ऐसे लोग होते हैं जो मरने के बाद की भी इच्छाएं पाले बैठे हैं। उन्होंने तय कर लिया है कि मौत के पश्चात् वो अपने शरीर के साथ क्या करना चाहते हैं, किस प्रकार वो अपना अंतिम संस्कार चाहते हैं, यहां तक कि बहुत से लोग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने ये भी तय कर लिया है कि लोग उनके जाने के पश्चात् उन्हें किस प्रकार याद करें या अलविदा कहें। लेकिन सनलाइफ नाम की एक संस्था द्वारा किए गए अध्ययन में पाया गया कि लोग मरने के बाद की कई बार विचित्र इच्छाएं भी जताते हैं जो चौंकाने वाली हैं।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, इयान एटकिनसन ने इस शोध को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि 5 में 4 अंतिम संस्कार करवाने वाले व्यक्तियों ने बताया कि वो अपने अंतिम संस्कार को जीवन के एक उत्सव के तौर पर मनाना चाहते हैं। उनका कहना है कि एक व्यक्ति ने एक बार इच्छा जताई थी कि वो मरने के बाद सैंटा क्लॉज के कपड़े पहनकर दफन होना चाहता है। वहीं एक ने इच्छा जताई थी कि उसके मरने के बाद, उसकी कब्र पर मिट्टी ना डालकर टॉफियां डाली जाएं।

लेकिन सबसे अधिक हैरान और विचिलित करने वाली इच्छा एक ब्रिटेन के व्यक्ति ने जताई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, व्यक्ति ने मांग की थी कि उसके अंतिम संस्कार पर भोजन के तौर पर उसी को परोसा जाए। यानी वो चाहता था कि उसके शरीर को टुकड़े कर उसके परिवार को खिलाया जाए। कैनिबलिज्म ब्रिटेन में गैरकानूनी है, ऐसे में उसकी इच्छा तो नहीं पूरी हो पाई लेकिन अंतिम संस्कार करने वाले लोग ये सुनकर डर अवश्य गए थे। इयान ने कहा कि लोग प्रत्येक वर्ष अपने सगे संबंधियों की मौत को और भी अधिक ग्लैमरस और यादगार बनाना चाहते हैं, इसलिए बहुत से लोग उनके मर जाने के बाद ऐसे काम करते हैं जो सुनकर ही अजीब लगता है। उन्होंने कहा कि एक बार एक परिवार ने अपने घर के बुजुर्ग के मर जाने के बाद उनके प्लास्टिक के नकली पैर को इबिजा भेजने का सोचा। इबिजा आइलैंड अपनी पार्टी एवं नाइट लाइफ के लिए मशहूर है। उन्होंने समुद्र में पैर को बहा दिया। 

अपनी ही शादी के रिसेप्शन में नहीं पहुंच पाए दूल्ह- दुल्हन, फायर ब्रिगेड ने की मदद

एक ऐसा देश जहां मर्द महिलाओं को बनाते है अपनी हवस का शिकार...फिर बुलाते है उन्हें पवित्र

VIDEO! सांप को रस्सी की तरह पकड़कर अचानक मंदिर में घुस गया बच्चा, देखकर उड़े लोगों के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -