रस्टिक लुक की कॉफी टेबल बढ़ा देगी आपके घर की शोभा
रस्टिक लुक की कॉफी टेबल बढ़ा देगी आपके घर की शोभा
Share:

घर का इंटीरियर हमारे घर की शोभा बढ़ाता है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हजारों-लाखों रुपए खर्च कर ही घर की डैकोरेशन की जाए, छोटी-छोटी चीजों को जोड़ तोड़ कर और पुराने बेकार सामान को दोबारा यूज में लाकर भी इंटीरियर डैकोरेशन का काम किया जा सकता है। इससे एक तो पैसे की बचत होती है, दूसरा आपको खुद अपने हाथों से कुछ क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिलता है। इन दिनों खुद से क्रिएटिविटी दिखाने का मौका खूब ट्रैंड में चल रहा है।
 
आप चाय-कॉफी कुछ तो पीते होंगे, जाहिर सी बात हैं फिर कॉफी टेबल भी होगा। अगर नहीं हैं तो आज हम आपको कॉफी टेबल तैयार करना ही सीखाते हैं। घर में कॉफी टेबल का आइडिया आप खुद से चूज कर सकते हैं। यह टेबल सिर्फ, कॉफी, चाय  पीने के ही नहीं बल्कि किताबें रिमोट्स, चाबियां, साज सजावट के सामान रखने,टीशू, खाना, ड्रिंक और बहुत सारी घर की चीजें रखने के काम आते हैं। चलिए आज हम आपको कॉफी टेबल तैयार करने के कुछ क्रिएटिव आइडिया बताते हैं। 
 
-रस्टिक लुक यानी की पुरानी ग्राम्य लुक। इस स्टाइल में भी आप कॉफी टेबल तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं लकड़ी, कील और चार पावों की (ढलिया) ही जरूरत पड़ेगी। आप चाहें तो पुरानी बची कुछी लकड़ियों को आपस में जोड़कर टेबल बना सकते है। अगर आपके घर में कोई गोलाई में लड़की का गट्ठा पड़ा है तो उसे शेप में लाकर ऊपर शीशे का बेस लगा सकते हैं।
 
- अगर आप पुराने की बजाए मॉडर्न स्टाइल को ज्यादा पसंद करती हैं तो वुडन के साथ धातु का कॉबिनेशन भी रखें। स्टील या लोहे की रॉ़ड को आप स्टैंड और वुडन को बेस के रूप में यूज करें। 
 
- घर में कोई बड़ा चीनी मिट्टी का मर्दवान पड़ा है तो उसे पेंट करें और उसके ऊपर मार्बल की चौरस या गोल स्लैब रखें। काफी टेबल को आप फ्लावर पॉट, फ्रूट बकैट आदि से सजा सकते हैं। टेबल के नीचे अगर अलग से स्पेस बनाई हैं तो आप उसमें किताबें, पेपर और बर्तन  कुछ भी रख सकते हैं।

-इसके अलावा आजकल पुराने ट्रंकों को दोबारा इंटीरियर डैकोरेशन में बहुत इस्तेमाल किया जा रहा है। इसे आप कॉफी टेबल के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लकड़ी और धातु से बने इन संदूकों पर आप कलरफुल पेंट कर यूज कर सकते हैं।
 
- बैकयार्ड या गार्डन में काफी टेबल बनाना चाहते हैं तो झूला स्टाइल भी अच्छा रहेगा। झूले का बेस जोड़े फिर को सेंटर से रस्सी की मदद से बेस जोड़े और टेबल बना लें। साइड में कुर्सिया रख लें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -