मुख्यमंत्री ने किया आईएएस सर्विस मीट का उद्घाटन, अफसरों को दी नसीहत
मुख्यमंत्री ने किया आईएएस सर्विस मीट का उद्घाटन, अफसरों को दी नसीहत
Share:

भोपाल। बीते दो साल से कोरोना संकट के चलते मिली राहत के बाद राजधानी में आईएएस सर्विस मीट का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा इस मीट का उद्घाटन, प्रशासन अकादमी में किया गया। जिसके चलते  प्रदेश भर के आईएएस, कलेक्टर और कई विभागों के अफसर आयोजन में मौजूद थे। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने अफसरों को कई चीज़ो के बारे में जानकारी दीं साथ ही अच्छा काम कर रहे, सिस्टम में इनोवेशन कर रहे कलेक्टर्स की तारीफ भी की। सीएम ने अपने कई अनुभवों को भी सांझा किया।

मुख्यमंत्री ने कहां, फील्ड के अफसर काम करते हैं, लेकिन मैं वल्लभ भवन में हमेशा कहता हूं कि, फील्ड में दौरा होने चाहिए क्योंकि इसके बगैर सच का पता लगाना मुश्किल हो जाता है। अगर अपने से नीचे काम करने वालो से रिपोर्ट मांगेंगे तो वह लोग तो कहेंगे ही कि, आप काम बहुत बढ़िया करते है लेकिन, जब सिंचाई की योजना देखने चला गया तो पता लगा कि, वहां टेल तक पानी नहीं हैं। कई जगह नहरें कटी-फटी पड़ी हैं। 

मुख्यमंत्री ने इस प्रकार से अपने कई सारे किस्से आईएएस, कलेक्टर और कई विभागों के अफसरों के साथ सांझा किये, साथ ही उन्होंने कहा कि, नौकरी के व्यस्त समय में से अपने परिवार और बच्चों के लिए भी समय निकालें। कई बार काम के चक्कर में बच्चों पर ध्यान देना रह जाता हैं। बच्चों की पढ़ाई का भी ध्यान रखें। मैं हर साल के अंत में परिवार के साथ बाहर जाता हूं। इस साल भी गया था, तो दोनों बेटों को गीता के 18 अध्याय पढ़ाए। आप लोग भी परिवार और नौकरी में बैलेंस बनाएं रखे। 

कांग्रेस के नेता ने पकड़ा एक फर्जी वोटर, नहीं डालने दिया वोट

ATM कटर गैंग का मास्टर माइंड दिल्ली पुलिस की हिरासत में

व्यापारी की आँखों में मिर्ची झोंक, लूट की वारदात को दिया अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -