मौत का वो पुल जहाँ रात होते ही होने लगते हैं हादसे
मौत का वो पुल जहाँ रात होते ही होने लगते हैं हादसे
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में बने विक्रमशिला सेतु (पुल) पर छाया अंधेरा व्यक्तियों की मौत की वजह बन रहा है। पूर्वी बिहार को सीमांचल से जोड़ने वाला लाइफलाइन विक्रमशिला सेतु से यदि किसी को निकलना हो तो उसे डर अधिक लगता है। क्योंकि लोगों को हमेशा यहां पर हादसा होने का डर बना रहता है। 

भागलपुर से नवगछिया की तरफ जाने वाले लोग और नवगछिया से भागलपुर आने वाले लोगों के सबसे अधिक इस मार्ग का इस्तेमाल करते हैं। मगर, सहूलियत के लिए बना यह पुल उन्हीं लोगों के लिए समस्या का सबब बनता जा रहा है। सर्दी बढ़ने की वजह से कोहरा छाया रहने लगा है। रात के अंधेरे में पुल पर चलना अधिक मुश्किल भरा है। पुल पर उपस्थित स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हुई हैं। लोगों को मजबूरन अपनी गाड़ी की रोशनी में ही आगे बढ़ना पड़ता है। 

दरअसल, विक्रमशिला पुल की देखभाल का जिम्मा एनएच विभाग के पास है। सेतु पर लगे सौ से ज्यादा स्ट्रीट लाइट खराब हो चुकी हैं। भागलपुर की तरफ से नवगछिया जाने पर एक भी लाइट जलती नहीं नजर आती। सर्दी के चलते कोहरा होने की वजह से रात के वक़्त पुल पर चलना जान जोखिम में डालने के जैसा है। पुल से 25 से 30 हजार वाहन हर रोज गुजरते हैं, मगर पुल का रख रखाव उस हिसाब से नहीं किया जा रहा है। पिछले 3 सालों से विक्रमशिला पुल पर लगी स्ट्रीट लाइट खराब हैं फिर भी जिम्मेदारों को कुछ नजर नहीं आ रहा है। पुल पर होने वाले हादसों में लोगों की मौत होती है, मगर स्थानीय प्रशासन और एनएच पुल की अव्यवस्थाओं के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार बताते हैं। कलेक्टर सुब्रत सेन ने कहा कि स्थानीय स्तर पर प्रयास कर कुछ लाइट को जलवाया था। पहले पुल निर्माण निगम की तरफ से इसका रखरखाव होता था तो सहूलियत होती थी। एनएच के स्तर से विभाग को पत्राचार भेजा जा रहा है । वहां से स्वीकृत होती है तो लाइट एवं साफ सफाई का काम करवाया जाएगा।

'मुंगेरीलाल के हसीन सपने..', राहुल गांधी के ‘MP में क्लीनस्वीप’ वाले बयान पर भाजपा का पलटवार

कार्लसन ने जीता अपना छठा विश्व ब्लिट्ज का खिताब

शेल्टर होम पहुंचकर भाजपा अध्यक्ष ने बांटे कम्बल, अव्यवस्थाओं को देख केजरीवाल सरकार पर भड़के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -