कार्लसन ने जीता अपना छठा विश्व ब्लिट्ज का खिताब
कार्लसन ने जीता अपना छठा विश्व ब्लिट्ज का खिताब
Share:

नॉर्वे के ग्रांड मास्टर मेगनस कार्लसन एक बार फिर शतरंज के हर फॉर्मेट क्लासिकल ,रैपिड और ब्लिट्ज़ के वर्ल्ड विजेता भी बन चुके है। कार्लसन नें विश्व ब्लिट्ज़ शतरंज का ताज छठी बार जीतकर यह कारनामा 2014 के उपरांत दोबारा करके एक नया इतिहास भी रच दिया है। शतरंज के सबसे फटाफट फॉर्मेट मे कई युवा प्रतिभाओं से मिलती लगातार टक्कर के उपरांत भी कार्लसन 21 राउंड में 16 अंक बनाकर विश्व विजेता बनने में कामयाब हो चुके है। कार्लसन नें इससे पहले मॉस्को 2009 ,दुबई 2014,रियाध 2017, सेंट्स पीट्स्बर्ग 2018, मॉस्को 2019 में विश्व ब्लिट्ज़ के खिताब अपने नाम भी कर चुके है । 

15 अंक बनाकर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर USA के हिकारु नाकामुरा ने रजत तो अर्मेनिया के मरतिरोसयान हैक नें कांस्य पदक अपने नाम भी कर चुके है। इंडियन खिलाड़ियों में 13 अंक बनाकर हरीकृष्णा पेंटाला 17वे तो निहाल सरीन 18वे स्थान पर रहे।   

खबरों का कहना है कि अन्य प्रमुख खिलाड़ियों में गोवा के ग्रांड मास्टर लियॉन मेन्दोंसा ,बंगाल के अरोण्यक घोष और कौस्तुब चटर्जी और तामिल नाडु के पी इनियन और कार्तिक वेंकटरमन भी अपने शुरुआती मुक़ाबले जीतने में कामयाब भी हो गए। देश के विभिन्न राज्यो के लगभग 200 खिलाड़ियों के मध्य यह प्रतियोगिता 13 राउंड में खेली जाने वाली है । प्रतियोगिता का अंतिम राउंड 3 जनवरी को खेला जाने वाला है।

क्रिकेट के मैदान पर कब वापसी कर पाएंगे ऋषभ पंत ? सामने आई बड़ी अपडेट

बीते वर्ष टेनिस में भी भारत में चमका अपना नाम

खेल जगत में यादगार रहा भारत के लिए बीता वर्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -