28 अप्रैल की सबसे बड़ी ख़बर
28 अप्रैल की सबसे बड़ी ख़बर
Share:

 

देश और दुनिया की सभी ख़बरें 

भरोसे और विश्वास से नए रिश्तों की इबारत लिखते भारत-चीन 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी चीन यात्रा के दौरान राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की जिसमे रिश्ते की नरमी को महत्त्व दिया जा रहा है. दोनों नेताओं की पहली अनौपचारिक शिखर वार्ता के दौरान मोदी ने कहा कि दोनों देशों की सोच साझा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'पिछली बार जुलाई में जब हम मिले थे और हमारे बीच अनौपचारिक बातचीत का विषय डेवलप हुआ और आज आपने इस अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए निमंत्रण दिया और एक शानदार वातावरण बनाया. बहुत ही सकारात्मक वातावरण बनाया. इसमें आपका व्यक्तिगत तौर पर बहुत बड़ा योगदान है. मैं हृदय से बहुत ही प्रशंसा करता हूं.' आज शनिवार को मोदी और जिनपिंग वुहान की झील के किनारे टहलते-टहलते बात करेंगे. नाव पर सवारी करके भी एक दूसरे से बात करेंगे. उन्होंने ऐसी ही अनौपचारिक बातचीत के लिए शी जिनपिंग को भारत आने का न्यौता दे दिया है.

कर्नाटक: शाह को फिर याद आई सिद्धारमैया की महँगी घड़ी 
कर्नाटक विधानसभा के रण में बीजेपी की गर्जना करते हुए कोप्पल में चुनावी रैली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सूबे के मुखिया सिद्धारमैया और कांग्रेस पार्टी पर सीधे वार करने से नहीं चुके. अमित शाह ने  सिद्धारमैया और कांग्रेस पार्टी को भ्रष्ट कहते हुए यहाँ तक कह दिया कि मोदी सरकार केंद्र से जो पैसा भेजती है वह सिद्धारमैया सरकार की जेब में चला जाता है. अमित शाह ने न सिर्फ कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा बल्कि राज्य के सीएम सिद्धारमैया पर व्यक्तिगत हमले भी किए. शाह ने कहा कि कितने लोग 40 लाख रुपये की घड़ी पहन सकते हैं, लेकिन सिद्धारमैया 40 लाख की घड़ी पहनते हैं और इससे साबित होता है कि राज्य में उन्होंने किस तरह से भ्रष्टाचार किया है. बीजेपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सिद्धारमैया सरकार ने राज्य के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया.

मुस्लिमों का अयोध्या पर कोई हक नहीं है- शंकराचार्य 
देश के सबसे विवादों में से एक अयोध्या विवाद की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चली रही है और कोर्ट से बाहर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने अयोध्या की विवादित भूमि पर मुस्लिम पक्ष के दावे को सिरे से नकार दिया है. 
स्वारूपानंद सरस्वती ने कहा कि कोर्ट भले ही इस मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इस पर हमारा ही मालिकाना हक है. सुलह की कोशिश में लगे आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के प्रयासों पर शंकराचार्य ने कहा कि श्रीश्री बेवजह मुसलमानों से बातचीत कर रहे हैं, जबकि मुस्लिमों का इस भूमि पर कोई हक ही नहीं है.

 पूर्ण निरस्त्रीकरण के साझा लक्ष्य की ओर बढ़ते दोनों कोरियाई प्रमुख 
गोयांग: एक लम्बे अंतराल 65 साल के बाद उत्तर कोरिया के किसी शासक ने दक्षिण कोरिया का दौरा किया और किम जोंग-उन ऐसा करने वाले पहले शासक बने. शिखर बैठक के बाद विभाजित प्रायद्वीप में स्थायी शांति और पूर्ण निरस्त्रीकरण की दिशा में आगे बढ़ने कि ओर रो कदम बढ़ाये है. देशों को विभाजित करने वाली सैन्य विभाजक रेखा पर प्रतीकात्मक रूप से हाथ मिलाने के साथ दोनों नेताओं ने पूर्ण निरस्त्रीकरण , परमाणु मुक्त कोरियाई प्रायद्वीप के साझा लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में एक घोषणा - पत्र भी जारी किया. दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते वक्त दोनों नेताओं ने एक दूसरे को बाहों में भर लियानिया भर की मीडिया के सामने दोनों नेताओं ने शिखर वार्ता के समापन पर मुस्कुराहट के साथ अपनी दोस्ती का प्रदर्शन किया. 

लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपये जीत कर बनाया रिकॉर्ड 
लॉटरी खेल नसीब का और ये खेल कब किसकी दुनिया बदल दे कोई नहीं जानता. मगर जब भी किसी का लक चलता हैं उसकी दुनिया चंद लम्हों में बदल जाया करती है.एक धमाकेदार खबर सुनते हुए द नेशनल लॉटरी के सीनियर एडवाइजर एन्डी कार्टर ने कहा कि इंग्लैंड के एक शख्स ने लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपये जीत कर ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना लिया है. 

आईपीएल में दिल्ली लौटी जीत के राह पर, KKR को दी पटखनी 

सीएम योगी ने अधिकारियों के लिए जारी की चेतावनी !

मध्य प्रदेश में NH 3 पर हुआ दर्दनाक हादसा

आखिर क्यों चढ़ाई जाती है इस शिव मंदिर में झाड़ू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -