भाजपा नेताओं की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
भाजपा नेताओं की बड़ी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व पार्टी के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ 28 फरवरी को यहां 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर चर्चा करेगा. पार्टी पदाधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. दिनभर चलने वाली चर्चा में संगठनात्मक तैयारी, महत्वाकांक्षी केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन, लोकसभा चुनाव की तैयारी, देशभर के 10 करोड़ गरीब परिवारों को स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराने की केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना और 'एक राष्ट्र-एक चुनाव' जैसे मुद्दों पर प्रमुख रूप से चर्चा की संभावना है.

भाजपा के 14 मुख्यमंत्री हैं और बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात और जम्मू एवं कश्मीर जैसे राज्यों में उपमुख्यमंत्री हैं. बिहार में भाजपा के गठबंधन भागीदार जनता दल (यूनाइटेड) और जम्मू एवं कश्मीर में 'पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी' (पीडीपी) है. पदाधिकारियों के मुताबिक, भाजपा नेतृत्व ने बैठक में तैयारी करके आने के लिए एक पांच-सूत्री नोट भेजा है. 

पार्टी की रणनीति में शामिल एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने आईएएनएस को बताया कि इस बैठक का उद्देश्य बड़ी संख्या में सीटें जीतकर केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनाना और भाजपा शासित प्रदेशों में जहां 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया था, वहां फिर से सत्तारूढ़ होना है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, गोवा, असम, दिल्ली, झारखंड और बिहार में बड़ी संख्या में सीटें जीती थी. 

राजस्थान में राज के लिए राहुल की रणनीति

एएमयू में राष्ट्रपति का विरोध नहीं स्वागत करें - सलमा अंसारी

कर्नाटक में राहुल और अमित आमने -सामने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -