बिगिनर फोटोग्राफी स्टूडेंट्स दें इस पर ध्यान
बिगिनर फोटोग्राफी स्टूडेंट्स दें इस पर ध्यान
Share:

फोटोग्राफी को चाहने वाले और सीखने वाले लोग आमतौर पर डीएसएलआर (DSLR) कैमरे को ही बेहतर ऑप्शन मानते हैं. इसकी वजह यह है कि एक स्मार्टफोन के मुकाबले डीएसएलआर से खींची गई फोटो क्वालिटी के मामले में बेहतर होती है. लेकिन शुरुआत में स्टूडेंट्स स्मार्टफोन के बड़े मेगापिक्सल वाले कैमरे से ही अपने शौक की शुरूआत करते हैं और इसके बाद ही वो डीएसएलआर पर हाथ आजमाते हैं. आज इस रिपोर्ट से हम आपको उन डीएसएलआर कैमरों के बारे में बातएंगे जिसे आप अपनी फोटोग्राफी को एक स्टार ऊपर कर सकेंगे.

Canon EOS T5i
अगर आप फिल्ममेकिंग का कोर्स कर रहे हैं या फोटोग्राफी के स्टूडेंट है तो यह कैमरा आपके लिए है. इस कैमरे के इस रेश्यो 1080/60p से आप ज्यादा से ज्यादा वीडियो शूट कर सकते हैं और इसकी बैटरी लाइफ और इमेज क्वालिटी भी काफी अच्छी है. इसमें एक बेहतरीन LCD स्क्रीन मौजूद है जो टच फोकस को सपोर्ट करता है.

Pentax K-S2
पेनटैक्स K-S2 कैमरा वाई-फाई और NFC कनेक्टिवीटि फीचर्स से लैस है. इस कैमरा में कुछ फिल्टर ऐसे भी दिए गए हैं जो कुछ महंगे कैमरे में ही देखने को मिलती है. यह बेहतरीन तस्वीरों को क्लिक करने के साथ साथ बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी भी देता है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

शाओमी मी 5x ने लांच किया अपना नया एडिशन

20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ मार्केट में लांच हुआ ओपो f5 स्मार्टफोन

लांच से पहले ही कम्पनी साईट पर लिस्ट किया गया Oppo R11s

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -