बांग्लादेश में शिया मस्जिद पर हमला : आईएस ने जिम्मेदारी ली
बांग्लादेश में शिया मस्जिद पर हमला : आईएस ने जिम्मेदारी ली
Share:

ढाका : इस्लामिक स्टेट का खतरा अब दुनिया के सभी देशों के लिए बढ़ रहा है। हाल ही में बांग्लादेश की एक शिया मस्जिद में हुए हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ले ली है। इस हमलें में एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी तथा मस्जिद भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी थी।

सुत्रों के मुताबिक गुरूवार को मस्जिद में दोपहर की नमाज के दौरान नमाजियों पर तीन नकाबबंद बंदूकधारियों द्वारा जबरदस्त गोलीबारी की गई जिसमें 70 साल के मोयज्जेम हुसैन की मौत हो गयी थी और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये थे। हादसे के बाद स्थानीय रहवासियों में भय और आतंक का माहौल छा गया।

सूत्रों के अनुसार आईएसआई द्वारा बांग्लादेश के बोगरा जिले में शिया मस्जिद में 26 नवंबर 2015 को हुए जबरदस्त हमले की जिम्मेदारी ली गयी है और इस्लामिक स्टेट ने कहां कि अब दुनिया का कोई मुल्क उससे बच नहीं सकता।

प्राप्त सुत्रों के अनुसार बोगरा जिले में शिबगंज इलाके की मस्जिद पर गुरूवार शाम की नमाज के दौरान तीन नाकाबपोश बंदुकधारियों ने शिया मुस्लिमों पर जबरदस्त फायरिंग की थी।

इस जबरदस्त फायरिंग में मस्जिद के इमाम मोयज्जेम हुसैन की दर्दनाक तरीके से मौत हो गयी वहीं तीन अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गये। घायलों को तुरंत अस्पताल रैफर किया गया। जहां पर डाॅक्टरों नें कहा कि सभी घायल खतरें से बाहर है। बांग्लादेश सरकार इस हादसे के बाद सकते में आ गयी है और सभी बड़े शहरों के हवाई स्थानों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कड़ी चौकसी कर दी गयी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -