आगरा में लड़कियों ने किया कमाल
आगरा में लड़कियों ने किया कमाल
Share:

आगरा : आगरा में एक बार फिर लड़कियों ने अपना परचम लहराया है. उन्होंने लड़कों को पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल और सबसे अधिक मेडल पाने वालों में अपना नाम शुमार किया है. कुलाधिपति डाक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय एवं राज्यपाल राम नाईक ने शनिवार को विश्व विद्यालय के 82 वे दीक्षांत समारोह में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को मेडल बांटे.

कुल 113 मेडल पाने वालों में 24 छात्र 89 छात्राएं शामिल है. गोल्ड मेडल में भी छात्राओंने बाजी मारते हुए 78 फिसदी पर कब्जा जमाया है. वही छात्रों को मात्र 22 फिसदी से ही संतोष करना पड़ा है. मेडल पाने वालों को शुभकामनाएं देते हुए राज्यपाल राम नाइक ने 3 दिसंबर को खास दिन बताया क्योंकि इसी दिन भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन होता है.

उन्होंने 905 कॉलेजों को मान्यता देने वाली इस यूनिवर्सिटी के बारे में कहा, कि इसे अभी और शोध करने की जरूरत है ताकि यह अच्छे मुकाम पर पहुंच सके. राज्यपाल ने छात्र छात्राओं को सफलता के चार सूत्र बताए. पहला सदा मुस्कुराते रहो दूसरा अच्छे कार्य के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करो तीसरा किसी की अवमानना मत करो चौथा कड़ी मेहनत करो जीवन का सूत्र उन्होंने बताया कि चलते रहो चलते रहो. इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के अध्यापकों, पदाधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में विशिष्ट अतिथि एवं छात्र छात्राओं के परिजन उपस्थित रहे.

2 लाख करोड़ की आय घोषित करने वाला परिवार हुआ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -