युद्धपोत निर्माण के लिए रिलायंस ने किया यूएई की कंपनी से समझौता
युद्धपोत निर्माण के लिए रिलायंस ने किया यूएई की कंपनी से समझौता
Share:

मुंबई : अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की सहायक कंपनी, रिलायंस डिफेंस लिमिटेड (RDL) ने सोमवार को कहा कि उसने अबु धाबी शिप बिल्डिंग (ADSB) के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया है। इसके तहत दोनों कंपनियां अगले 10 सालों तक खाड़ी सहयोग परिषद के लिए युद्धपोतों का निर्माण करेगी। रिलायंस समूह ने यहां एक बयान में कहा, "इस एमओयू के तहत RDL और ADSB युद्धपोत बनाने के लिए रणनीतिक साझेदारी स्थापित करने में निवेश कर रही है।

इसके तहत अगले 10 सालों तक खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के लिए फ्रिगेट, विध्वंसक जहाज और विशिष्ट उद्देश्यों वाले जहाजों का निर्माण किया जाएगा।" बयान के मुताबिक, GCC के क्षेत्रीय प्रावधान के तहत ADSB को इन जहाजों के रखरखाव, मरम्मत जैसे अनेक कार्यो का भी ठेका मिल सकता है। इस साझेदारी के लिए रिलायंस हाल ही में ही अधिग्रहीत कंपनी पिपावाव डिफेंस का उपयोग करेगी।

पिपावाव भारतीय नौसेना के लिए 60,000 करोड़ रुपये में छह अत्याधुनिक पनडुब्बी बनाने के एक ठेके की भी प्रबल दावेदार है। कंपनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल की संयुक्त अरब अमीरात यात्रा के दौरान दोनों देशों में भारत में रक्षा उकरण के निर्माण के लिए सहयोग पर भी बातचीत हुई थी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -