यह 5 काम जो निर्धारित करते हैं आपके बिज़नेस की सफलता
यह 5 काम जो निर्धारित करते हैं आपके बिज़नेस की सफलता
Share:

जीवन में हर इंसान आगे बढ़ना चाहता है, और इसी सफलता को पाने के लिए कुछ लोग अपना नया व्यपार कि शुरूआत करते हैं। हालांकि वह लोग नया बिज़नेस शुरू तो कर देते हैं लेकिन उसे सफल नही बना पाते। आये दिन कुछ न कुछ नुकसान होते ही रहता है। अगर आप भी अपने बिज़नेस को लेकर परेशान हैं और उसे तरक्की की राह पर देखना चाहते हैं तो यहां पर हम आपको बिज़नेस की तरक्की को लेकर कुछ 5 उपाये बताने जा रहे हैं। जिसे करने के बाद आपका बिज़नेस आसमान छुयेगा। तो चलिए जानते हैं कौन से वह 5 उपाये हैं?

दुकान या शोरूम का काउंटर बनवाते समय ध्यान रखें दुकान उत्तर मुखी हो और मालिक कभी भी उतर और पश्चिम दिवार से टिक कर नहीं बैठे। कैश बॉक्स दाई और होना चाहिए और ड्रॉर ऐसे बनवाएं की उत्तर दिशा की और खुले क्योंकि उत्तर दिशा कुबेर की दिशा मानी गई है। 

वास्तु के अनुसार तीन पैर का मेंढक आपके धंधे में बरकत कर सकता है। ध्यान रहे कि मेंढक के मुंह में एक सिक्का भी होना चाहिए। इस मेंढक को अपनी दूकान या शॉप में रखे आपके काम में जबरदस्तर तरक्की होगी।

ध्यान रखें कि जब दुकान में मेज और कुर्सी पर बैठें तो पूर्व या उत्तर में बैठें। यह भी ध्यान रखें की ईशान कोण या आग्नेय कोण में मेज और कुर्सी नहीं हो।

ग्राहकों के आने के लिए उत्तर या पूर्वी दिशा का भाग खुला रखे मतलब ग्राहक उत्तर या पूर्वी दिशा से दुकान के अंदर आना चाहिए आना चाहिए। 

दुकान के पुराने मालिक जो स्वर्गवासी हो चुके हैं उनकी तस्वीर दुकान में लगाने और उनको रोज ताजे फूल लगाने से भी काम में बरकत होती है। 

 

शनिवार के दिन आटे का ये उपाये आपको धनवान बना सकता है

भाग्यशाली होता है वह इंसान जिसको दिख जाए दिन में यह चीज

जीवन के यह 9 काम चमका देगें आपकी किस्मत

दूध से भरे गिलास को सिराहने रख कर सोने से बढ़ जाती है आमदनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -