इस देश की सडकों पर 6 साल से घूम रहा 'प्रिडेटर', सच्चाई जानकर हो जायेंगे चकित

इस देश की सडकों पर 6 साल से घूम रहा 'प्रिडेटर', सच्चाई जानकर हो जायेंगे चकित

फिल्मों को देखकर उन्हें कॉपी करने का शौक कई लोगों को होता है. ऐसे में कुछ अजीब किरदार हो तो उन्हें लोग जरूर फॉलो करते हैं. ऐसे ही एक शख्स रोड पर प्रिडेटर एलियन बन कर घूम रहा है. बता दें, 1987 में आई हॉलीवुड स्टार अर्नाल्ड श्वार्जनेगर की फिल्म 'प्रीडेटर' आपने देखि ही होगी. इसका विलेन भी याद होगा जो एक एलियन था. यह जेल फॉर्म में दिखाई देता था. ऐसा ही कोई पिछले 6 सालों से थाईलैंड की सड़कों पर घूम रहा है जिसे देखकर आप चौक जायेंगे. आइये जानते हैं उनके बारे में. 

दरअसल, हम बात कर रहे थाईलैंड में रहने वाले एक शख्स की जिसका नाम समाई खम्मोंगकुल (mukdahan samai khammongkul). समाई खम्मोंगकुल एक निजी कंपनी में मैनेजर हैं, लेकिन हर वीकेंड पर वे एक एलियन प्रीडेटर का कॉस्ट्यूम पहनकर सड़कों पर घूमते हैं.

ऐसा लगता है उन्हें ये काफी पसंद है जिसके चलते वो ऐसा करते हैं. समाई अर्नाल्ड श्वार्जनेगर के एलियन विलेन की जैसे कपड़े डिजाइन करते हैं. जिसकी वजह से उनकों मुकदहन का प्रीडेटर कहा जाने लगा है. इससे उन्हें एक नई पहचान मिल गई है. 
 
हालाँकि सड़कों पर प्रीडेटर के हथियारों के साथ घूमने के कारण पिछले साल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने समाई के साथ कई फोटो निकलवाए, जो वायरल हो गए. इससे वो वहां काफी चर्चित हो गए हैं. वहीं थाईलैंड के दक्षिण क्षेत्र मुकदहन में समाई और उनकी बाइक के लोग दीवाने हैं. अब तक 4 बाइक तैयार कर चुके हैं. कई मौकों पर समाई और उनके चहेतों को साथ देखा गया है. बता दें, बीते 6 सालों से वह कॉस्ट्यूम और उसी थीम के अनुरूप बाइक को रिडिजाइन करते हैं. एक कॉस्ट्यूम को बनाने में उन्हें 40 से 50 दिन का वक्त लगता है.

जानकारी के अनुसार, इसके लिए कपड़े, रबर और स्टील की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. कॉस्ट्यूम को बनाने में 1.23 लाख रुपए ($1,800) तक खर्च होते हैं. फेसबुक पर इनके चाहने वाले बहुत हैं, जो इसे 2.20 ($3,200) लाख रुपए तक खरीद लेते हैं. इस बारे में समाई ने कहा, 'मैं बच्चों का उत्साह बढ़ाना चाहता हूं. हालांकि, मैं हमेशा औसत से कमजोर छात्र रहा हूं. लेकिन मैं बच्चों को कहना चाहता हूं हर कोई अपने आप में अनौखा होता है. हर किसी को कुछ अलग करना होता है, तभी लोग आपको याद रखते हैं.'

पूर्वजों ने दी इस परिवार अनोखी वसीयत, जान कर होगा गर्व

एक रेस्टोरेंट के मेनू में शामिल हुई Girlfriend डिश, लगती है भीड़

तो इस कारण एक ही क्रम में नहीं होते कीबोर्ड के Keys