थाईलैंड ने किए भारत से कई तरह के करार
थाईलैंड ने किए भारत से कई तरह के करार
Share:

नई दिल्ली : थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-आ-चा अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर भारत पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेंट थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत से हुई। थाईलैंड के प्रधानमंत्री चान-आ-चा ने दोनों ही देशों के मध्य द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने पर भी ध्यान दिया। दोनों ही प्रधानमंत्रियों की महत्वपूर्ण भेंट में विवादास्पद दक्षिण चीन सागर मसले के उठने की संभावना जताई गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही साथ प्रयुत चान-ओ-चा की भेंट में समुद्री सुरक्षा सहयोग, आतंकवाद की चुनौतियों का सामना करने और अपने व्यापार को बढ़ाने के प्रयास एक प्रमुख मसला था। प्रयुत चान-ओ-चा के भारत आने को लेकर कई तरह की चर्चाए चल रही हैं। मगर यह कहा जा रहा है कि थाईलैंड और भारत के बीच थाई प्रधानमंत्री की इस यात्रा से व्यापार, निवेश, रक्षा और पर्यटन के क्षेत्र में आपसी सहयोग बढ़ेगा।

थाई प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू सहित कई नेता मौजूद थे। थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत पत्नी नारापोर्न चान-ओ-चा के साथ उनका प्रतिनिधिमंडल भी पहुंचा है। इस दल में 46 सदस्य शामिल हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -