खाने की तलाश में भटक रहा था हाथी, करंट लगने से हो गई मौत
खाने की तलाश में भटक रहा था हाथी, करंट लगने से हो गई मौत
Share:

बैंकाक: थाईलैंड से एक दर्दनाक मामला सामने आया है. जहां पर भोजन की खोज में भटक रहे एक हाथी की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एक शख्स ने अपने आम के फार्म को जानवरों से बचाने के लिए चारों ओर बिजली के तार लगाए थे. जिसके पास यह हाथी 5 जून को मृत पाया गया. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस हाथी की मौत करंट लगने की वजह से हुई है.

थाईलैंड की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वन विभाग के अफसरों का कहना कि यह हाथी भूखा था और भोजन की तलाश में यहां आ गया था. जिसकी करंट लगने के कारण मौत हो गई है. शनिवार को पार्क रेंजर्स ने हाथी को देखा तो वन विभाग के लोगों को सूचित किया. जांच में पाया गया कि उसके शरीर पर जलने के चिन्ह थे. जिसके बाद फार्म के मालिक ने भी ये स्वीकार किया कि उन्होंने बिजली के तार लगाकर करंट छोड़ा था. किन्तु हाथी यहां कैसे आया और उसे करंट कब लगा, इसकी जानकारी उसे नहीं है.

हाथी की लाश को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा दिया गया है. जिसके बाद उसकी मौत का असली कारण सामने आएगा. खेतों में काम करने वाले लोगों का कहना है कि यहां पर जंगली जानवर बहुत नुकसान करते हैं. जिसके चलते यह बिजली के तार लगाए रखते हैं. आपको बता दें कि देश में एक गर्भवती हाथिनी की मौत से कोहराम मचा हुआ है. केरल में एक हथिनी ने पटाखों से भरे अनानास खा लिए थे. जिसके बाद पानी में खड़े-खड़े उसकी मौत हो गई थी. इस मामले की छानबीन चल रही है. जिसमें बताया जा रहा है कि किसान ने विस्फोटक वाले फल जंगली जानवरों को भगाने के लिए रखे थे. जिसे हथिनी ने खा लिया था और उसका मुंह और सूंड जल गए थे.

इस खिलाड़ी के साथ लीवरपूल ने बढ़ाया लोन करार

इशांत शर्मा ने भी डैरेन सैमी पर की थी नस्लभेदी टिप्पणी, कहा था- 'कालू'

अपनी टीम को हारता देख भड़का फैन, तो मैदान पर लगा दी आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -