करोड़ों में हैं इस कार की कीमत, इन खूबियों के साथ MWC 2019 में दिखी झलक

करोड़ों में हैं इस कार की कीमत, इन खूबियों के साथ MWC 2019 में दिखी झलक

स्पेन के बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान Tesla X का शोकेस किया गया है. बताया जा रहा है कि यह एक काफी महंगी कार होने वाली है. खास बात यह है कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है और इस कंपनी के फाउंडर अमेरिकी कारोबारी एलोन मस्क हैं. ये कार काफी अधिक पॉपुलर है और फ्यूचर इलेक्ट्रिक व्हीकल का ही है.

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार क्रॉस ओवर यूटिलिटी व्हीकल है. इसमें गल विंग्स डोर्स मिलेंगे. मतलब इसमें ट्रेडिशनल डोर्स नहीं हैं. गल विंग्स यानी डोर्स ऊपर की तरफ खुलेंगे. जो कि ग्राहकों को एक नया अनुभव प्रदान करेंगे. इसमें स्टीयरिंग के ठीक बगल में बड़ी स्क्रीन दी गई है. ये ग्राहकों को तमाम तरह की जानकारियां देगी. सबसे खास बात यह है कि साल 2016 में कार को दुनिया की 7वीं बेस्ट सेलिंग प्लग इन कार्स का अवॉर्ड भी हासिल हो चुका है. कंपनी ने बताया कि 2018 तक 1 लाख 66 हजार से अधिक यूनिट इसकी बिकी है. कीमत की बात करें तो ये महंगी कार है और लिमिटेड तौर पर मिलती है. इसकी शुरुआती कीमत ही 90 लाख रुपये से अधिक है. 


इस कार की खासियत पर एक नजर....

- बताया जा रहा है कि इसमें फैल्कन विंग रियर डोर्स लगें हैं जो ऊपर की तरफ खुलते हैं.

- साथ ही बताया गया है कि ड्राइवर कार में बैठ कर जैसे ब्रेक पैडल पर टैप करेगा, दोनों दरवाजे खुद-ब-खुद बंद हो जाएंगे.

- ऑटो समन मोड यूज करके आप इसे गराज से बाहर निकाल सकेंगे. इसके लिए स्मार्टफोन में ऐप की जरूरत पड़ेगी. जिससे ये कनेक्ट हो जाएगी. हालांकि इस फीचर से ये कार तेढ़े रास्ते पर नहीं चल सकेगी. 

- जानकारी के मुताबिक़, इस कार में 17 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिलेगी. जिसमें कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं. बता दें कि यह सेवन सीटर कार है और अंदर से काफी स्पेशियस बताई जा रही है. 

इन दो कंपनियों द्वारा दिया जा रहा है अपनी कारों पर बम्पर डिस्काउंट

भारत में शुरू हुई Yamaha MT15 की बुकिंग, इस दिन से शुरू होगी सेल

अब हिंदुस्तान में दौड़ेगा Piaggio का ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, चौंका देगी इसकी खासियतें

जनवरी 2019 में पल्सर ने रचा इतिहास, बिक्री में आया 122 फीसदी का उछाल