अब हिंदुस्तान में दौड़ेगा Piaggio का ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, चौंका देगी इसकी खासियतें

इटली की वाहन निर्माता कंपनी Piaggio जल्द ही भारत में अपना दमदार इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर लाने जा रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस आगामी थ्री-वीलर को भारत में साल के मिड में उपलब्ध कराया जाएगा. इस्सके बिक्री 2019 में मध्य से भारत में होने लगेगी. इसे लेकर कंपनी ने दावा करते हुए बताया है कि हल्के कमर्शल व्हीकल्स बेचने वाली कंपनी साल के अंत तक अपने ज्यादातर प्रॉडक्ट्स को BS-VI एमिशन नॉर्म्स के साथ अपग्रेड कर देगी. साथ ही इसके अलावा वैसे भी कई आॉटोमोबाईल्स कंपनियां भारत में इलेक्ट्रिक आॉटोमोबाईल्स को जल्द ही पेश करेगी.

इस ने थ्री व्हीलर वाहन को लेकर कंपनी का मानना है कि भारत एक ऐसा देश है जहां इलेक्ट्रिक आॉटोमोबाईल्स पर अधिक निवेश किया जा रहा है और इसे देखते हुए कम्पनी यह नया वाहन भारत में पेश कर रही है. कंपनी के एमडी और सीईओ डिएगो ग्रैफी ने बताया कि भारत में इलेक्ट्रिक आॉटोमोबाईल्स पर ज़्यादा से ज़्यादा निवेश के कारण हमने भी अपने इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. अतः इसे काफी जल्द भारत में उतारा जाएगा. 

बता दें कि कंपनी इस थ्री-विलर के लिए लिथियम-आयन बैटरी को इंपोर्ट करने जा रही है. बाकी इंजन और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम जैसे अन्य कंपोनेन्ट्स पूरी तरह से स्थानीय होंगे. साथ ही सीईओ डिएगो ग्रैफी ने यह भी बता दिया है कि अभी हमारी शुरुआत है, हम थ्री-वीलर के बाद , कार्गो और बड़े पैसेंजर वीइकल को भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ला सकते हैं. अतः आने वाली सभी नए वाहनों को बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स के साथ पेश किया जाएगा. 

जनवरी 2019 में पल्सर ने रचा इतिहास, बिक्री में आया 122 फीसदी का उछाल

नए फीचर के साथ और खास हुई Bajaj Discover 110, स्टाइलिश हुआ लुक

कभी भा भारत आ सकती है Honda की यह धाकड़ बाइक, हिलाकर रख देंगे फीचर्स

10 लाख रु से अधिक कीमत के साथ भारत आई 2019 Yamaha MT 09

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -