टेस्ला 2020 में हुआ 5,00,000 वाहनों का उत्पादन
टेस्ला 2020 में हुआ 5,00,000 वाहनों का उत्पादन
Share:

ईवी निर्माता टेस्ला इंक ने 2020 तक बेहतर वाहन की अपेक्षा की, जो कि इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने में लगातार वृद्धि से प्रेरित था, लेकिन वैश्विक ऑटो उद्योग के लिए एक दंडनीय वर्ष के दौरान अपने महत्वाकांक्षी पूर्ण-वर्ष के लक्ष्य को पूरा करने में चूक गया।

Refinitiv डेटा के अनुसार, कंपनी ने 2020 के दौरान 499,550 वाहनों को 481,261 वाहनों की वॉल स्ट्रीट अनुमान से ऊपर पहुंचाया, लेकिन सीईओ एलोन मस्क के लक्ष्य के लिए 450 यूनिट शर्मीली हैं। मस्क ट्विटर पर गए और उन्होंने लिखा कि उन्हें इस प्रमुख उपलब्धि को हासिल करने के लिए टेस्ला टीम पर गर्व है। उन्होंने लिखा, "टेस्ला की शुरुआत में, मुझे लगा कि हमारे पास (आशावादी रूप से) जीवित रहने का 10% मौका है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर, समर्थकों और तेज निवेशकों की बधाई, इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी को इसके शानदार साल की सराहना करते हुए। जिसने बिक्री, त्रैमासिक घाटे और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों के व्यापक ऑटो उद्योग के रुझानों को परिभाषित किया है।

ईवी निर्माता की शेयर की कीमत पिछले वर्ष की तुलना में 700% से अधिक बढ़ी है, कंपनी ने लगातार पांच तिमाही मुनाफे की सूचना दी है और दिसंबर में इसे एसएंडपी 500 इंडेक्स में शामिल किया गया था। इस बीच, लगभग सात टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहन - चार मॉडल एक्स लॉन्ग रेंज और तीन मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज, 2020 में नेपाल पहुंच चुके हैं।

सोने की कीमतों में तेजी से आया उछाल, जानिए क्या है आज के दाम

बीते 4 हफ़्तों से पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुआ परिवर्तन

दिसंबर 2020 में कितना GST ई-चालान हुआ जनरेट?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -