tesla ला रही गजब की टेक्नोलॉजी, आप सो जाएंगे तब भी सही स्थान पर पहुंचा देगी कार

tesla ला रही गजब की टेक्नोलॉजी, आप सो जाएंगे तब भी सही स्थान पर पहुंचा देगी कार

हाल ही में टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने घोषणा करते हुए कहा है कि कंपनी की पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइविंग फीचर कर इस साल के अंत तक तैयार हो जाएगी. इस तरह से कंपनी नई टेक्नोलॉजी को लाएगी. साथ ही द वायर्ड ने मस्क के हवाले से कहा है कि साल 2020 के अंत तक इलेक्ट्रिक कार निर्माता की सेल्फ-ड्राइविंग फीचर इतनी सक्षम हो जाएगी कि लोग कार चलाते हुए सो भी सकेंगे. वहीं इस दौरान कर लोगों को वहां पहुंचा देगी जहां वे जाना चाहते हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मस्क ने एक पॉडकास्ट साक्षात्कार में कहा है कि 'मैं समझता हूं कि इस साल हम इस फीचर का काम पूरा कर लेंगे और जल्द ही यह कार दुनिया के समक्ष होगी. बताया जा रहा है कि यह कारआपको पर्किंग लॉट में ढूंढ लेगी और फिर उसके बाद आपको पिक कर अपने गंतव्य तक यहां पहुंच देगी. इसमें किसी भी मानवीय हस्तक्षेप की जरूरत नहीं होगी. 

आगे उन्होंने इसे लेकर कहा कि 'यह निश्चित रूप से होगा, इसमें कोई अगर-मगर वाली बात नही है. यह टेस्ला के खरीदारों के बहुत ही अच्छी खबर है, जोकि सालों से ड्राइवरलेस फीचर के इंतजार में हैं. आगे कंपनी ने बताया कि अक्टूबर 2016 के बाद बनाई गई सभी कारों के हार्डवेयर इस फीचर को प्राप्त होंगे. लेकिन यह आपको इस बात से अवगत करा दें कि 2016 से अक्टूबर 2018 के बीच के कारों के मालिकों को 'फुल सेल्फ ड्राइविंग' फीचर के लिए 3,000 डॉलर की अतिरिक्त राशि ऐडा करनी पड़ेगी. 

महज इतनी है कीमत, बजाज ने इस खास अंदाज में पेश किया Pulsar 180F का Neon एडिशन

Yamaha R15 V3 का लुक देख छूट जाएंगे पसीने, मॉडिफिकेशन से बने इतनी ख़ास

आने वाले दिनों में दस्तक देगी ये बाइक्स, सब साबित होगी एक से बढ़कर एक

अब पहले से सुरक्षित और काफी ख़ास हुई TVS Apache RTR 160, आ गया ABS फीचर