आतंकियों ने की 22 निर्दोष किसानों की हत्या, फूंक डाले 134 घर, कई हेक्टेयर फसलों को किया नष्ट
आतंकियों ने की 22 निर्दोष किसानों की हत्या, फूंक डाले 134 घर, कई हेक्टेयर फसलों को किया नष्ट
Share:

नाइजर: अफ्रीकी देश नाइजीरिया में मुस्लिम आतंकी संगठन फुलानी ने 22 निर्दोष किसानों को मौत के घाट उतार दिया और 134 घरों को जला डाला। स्थानीय पुलिस ने जानकारी दी है कि यह घटना 3 अगस्त 2021 को दक्षिणी कडूना के चार गाँवों में हुई है। सशस्त्र आतंकियों ने गाँवों में घुसकर खेत में पक कर तैयार हो चुकी फसलों को भी तबाह कर दिया।

कडुना स्टेट पुलिस के कमांड के प्रवक्ता (ASP) मोहम्मद जलिगे ने मंगलवार (3 अगस्त 2021) दोपहर कडुना में द एपोच टाइम्स को बताया कि, 'ये हमले संभवत: पड़ोसी पठारी राज्य बासा LGA (स्थानीय सरकार का क्षेत्र) में हुई हिंसा की वजह हो सकते हैं।' पुलिस अधिकारी ने स्थिति के नियंत्रण में होने का दावा करते हुए कहा कि उन्होंने पड़ोसी राज्य में अपने समकक्ष बासा LGA में घटित घटनाक्रम के संबंध में जानकारी माँगी है, ताकि कडुना में हुई घटना को समझा जा सके।

इंटरनेशनल कमिटी ऑन नाइजीरिया (ICON) के सह-संस्थापक काइल एब्स ने कहा कि, 'कडुना और पठारी राज्य दोनों में हुआ ये अटैक कोई संयोग नहीं है, बल्कि यह टारगेटेड अटैक है और फुलानी आतंकियों का यह कोई पहला हमला भी नहीं है।' एब्स का कहना है कि हाल के दिनों, सप्ताहों और महीनों में हर गाँव को निशाना बनाया गया है और सरकार को समझना होगा कि यह व्यवस्थित तरीके से किया गया हमला है। ये लुटेरे न सिर्फ घरों, समुदायों और फसलों को तबाह कर रहे हैं, बल्कि बड़ी संख्या में हत्याएँ भी कर रहे हैं।

पाकिस्तानी एयरफोर्स का फाइटर जेट क्रैश, ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ हादसा

अफ्रीका में कोविड-19 के बढ़ते मामले और मौतें अभी स्थिर: डब्ल्यूएचओ"

टाइफून लुपिट ने पूर्वी चीन के फ़ुज़ियान प्रांत में बनाया दूसरा लैंडफॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -