अफ्रीका में कोविड-19 के बढ़ते मामले और मौतें अभी स्थिर: डब्ल्यूएचओ
अफ्रीका में कोविड-19 के बढ़ते मामले और मौतें अभी स्थिर: डब्ल्यूएचओ"
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक अधिकारी ने कहा कि अफ्रीका में नए कोविड -19 मामलों और घातक घटनाओं की उभरती संख्या अभी तक स्थिर नहीं हुई है क्योंकि महाद्वीप नए रूपों के प्रसार, रोकथाम के उपायों का पालन न करने और सीमित टीकाकरण से जूझ रहा है। अफ्रीका के डब्ल्यूएचओ क्षेत्रीय कार्यालय में नए टीके परिचय अधिकारी, श्री फियोना अतुहेब्वे ने गुरुवार को अपने बयान में कहा कि महाद्वीप में नए संक्रमणों और मौतों का पुनरुत्थान स्थानीय स्वास्थ्य प्रणालियों की नाजुकता से संबंधित है, रिपोर्टों के अनुसार

"नवीनतम डेटा हमें बताता है कि अफ्रीका अभी भी तीसरी लहर के शिखर पर है, अभी भी किसी भी पहले के शिखर की तुलना में अधिक मामले दर्ज कर रहा है, और हम कुछ भी नहीं ले सकते हैं,", “अतुहेब्वे ने बयान में कहा "मौतें महाद्वीप पर सप्ताह-दर-सप्ताह चरम पर हैं और थोड़ी सी गिरावट के बाद, कोविड-19 मामले फिर से बढ़ रहे हैं।

पिछले साल की शुरुआत में महामारी की शुरुआत के बाद से, अफ्रीका ने कुल 6,866,597 पुष्ट कोविड -19 मामले, 174,054 मौतें और 6,016,902 ठीक होने की पुष्टि की है। डब्ल्यूएचओ के आंकड़े प्रमाणित करते हैं कि 1 अगस्त को समाप्त सप्ताह में अफ्रीका में पुष्टि के मामले 19 प्रतिशत बढ़कर 278,000 से अधिक हो गए, जिसमें दक्षिण अफ्रीका में लगभग 29 प्रतिशत संक्रमण थे। इसी तरह, इस महाद्वीप में 6,400 मौतें दर्ज की गईं, जो पिछले सप्ताह की तुलना में २ प्रतिशत की वृद्धि है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका और ट्यूनीशिया में लगभग 55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदले जाने पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर- पीएम नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक धन्यवाद...

इस राज्य ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां जानें चेक करने का तरीका

प्रधानमंत्री से चर्चा करते हुए झलके महिला हॉकी टीम के आंसू, पीएम मोदी ने कहा- आप निराश मत होइए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -