सीरिया में रेस्टोरेंट पर आतंकी हमला, 16 की मौत
सीरिया में रेस्टोरेंट पर आतंकी हमला, 16 की मौत
Share:

कमिश्ली : सीरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में 3 रेस्टोरेंट में बम धमाका हुआ जिसमें करीब 16 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान करीब 30 लोग घायल हो गए हैं। हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के समूह द्वारा ली गई है। ब्रिटेन आधारित सीरियाई मानवाधिकार वेधशाला द्वारा कहा गया कि कमिश्ली शहर में हुए विस्फोट में कम से कम एक विस्फोट आत्मघाती के द्वारा हुआ। आत्मघाती हमले से क्षेत्र थर्रा गया। उल्लेखनीय है कि इस समय क्रिसमस और नववर्ष का जश्न मनाया जा रहा था।

यह हमला ईसाई समुदाय के बाहुल्य वाले क्षेत्र में हुआ। वेधशाला के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने कहा कि हसका प्रांत के कमिश्ली शहर में 3 विस्फोट हुए। इस तरह का हमला रेस्टोरेंट के अंदर हुआ। इस्लामिक स्टेट के जिहादियों का समथ्रन करने वाली समाचार एजेंसी अमाक द्वारा यह कहा गया कि समूह ने शहर में हुए हमलों की जवाबदारी ली है। यह कहा गया है कि यह शहर तुर्की के ही साथ लगने वाली सीमा और इराक के समीप है। 

इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के लड़ाकों द्वारा यह कहा गया कि कमिश्ली शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हुए बम धमाकों में कई लोग मृत हो गए। इस दौरान कई ऐसे थे जो घायल हो गए। कमिश्ली सीरियाई शासन और कुर्द अधिकारियों के साझा नियंत्रण में हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिन रेस्टोरेंट में विस्फोट हुए वे शासन बलों के नियंत्रण में हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -