आतंकियों ने काबुल एयरपोर्ट के पास फिर दागे रॉकेट, धुआं-धुआं हो गया पूरा इलाका
आतंकियों ने काबुल एयरपोर्ट के पास फिर दागे रॉकेट, धुआं-धुआं हो गया पूरा इलाका
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में सोमवार सुबह फिर रॉकेट दागे जाने की खबर मिली हैं. सुबह लगभग 6.40 बजे यहां काबुल हवाई अड्डे के पास रॉकेट हमले किए गए हैं. इन रॉकेट्स को एक वाहन पर रखकर हवाई अड्डे की तरफ दागा गया था. इन रॉकेट्स के चलते अलग-अलग जगहों पर धुएं का गुबार उठ रहे हैं, कई स्थानों पर आग भी लगी है और कई वाहनों को नुकसान पहुंचा है. यहां से चार मिसाइलें दागी गई थीं, इनमें से एक सीधे एक घर में जाकर लगी.

 

स्थानीय मीडिया के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे के पास यूनिवर्सिटी के किनारे से एक वाहन से रॉकेट दागे गए थे, वह वाहन जल चुका है. कई रॉकेट्स को काबुल एयर फील्ड डिफेंस सिस्टम ने विफल कर दिया है. सोमवार सुबह हुए हमले को व्हाइट हाउस द्वारा भी कन्फर्म कर दिया गया है. अमेरिकी NSA और चीफ ऑफ स्टाफ ने इस संबंध में राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी जानकारी दे दी है. अमेरिका के अनुसार, उनका रेस्क्यू ऑपरेशन बिना किसी रुकावट के जारी है.

बता दें कि 31 अगस्त तक अमेरिकी सेना को काबुल छोड़ना है और उससे पहले काबुल हवाई अड्डे और आसपास के इलाके को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. पहले भी काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला किया गया था, जिसमें 13 अमेरिकी जवानों सहित कई लोगों की जान चली गई थी.

मंगल ग्रह की मिट्टी पृथ्वी पर लाएगा नासा, खुलेंगे कई राज़

ब्रिटेन आज अफगानिस्तान से नागरिकों को निकालने का काम करेगा पूरा

पेरू कांग्रेस ने कैस्टिलो को बढ़ावा देने के लिए वामपंथी मंत्रिमंडल को दी हरी झंडी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -