ब्रिटेन आज अफगानिस्तान से नागरिकों को निकालने का काम करेगा पूरा
ब्रिटेन आज अफगानिस्तान से नागरिकों को निकालने का काम करेगा पूरा
Share:

ब्रिटेन के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने कहा कि ब्रिटेन शनिवार (28 अगस्त) को अफगानिस्तान से नागरिकों के अपने निकासी कार्यक्रम का समापन करेगा, जिसके बाद केवल 31 अगस्त की समय सीमा से पहले केवल सैनिकों को बाहर निकाला जाएगा। जनरल सर निक कार्टर ने शनिवार को मीडिया साक्षात्कार के दौरान कहा कि स्थानीय इस्लामिक स्टेट खुरासान (आईएसआईएस-के) आतंकवादी समूह द्वारा उत्पन्न खतरे के बीच देश को आगे की चुनौती पर "अपनी सांस रोककर" रहना चाहिए, जो इस सप्ताह आत्मघाती बम विस्फोटों के पीछे रहा है।

कार्टर ने कहा कि ब्रिटेन "अभी तक जंगल से बाहर नहीं है" क्योंकि तालिबान के अधिग्रहण के बाद ब्रिटेन के निकासी प्रयास बंद हो गए हैं। उन्होंने मीडिया को बताया, "सादा तथ्य यह है कि हमारे दिमाग में हमेशा यह रहा है। जमीन पर सैनिकों के लिए, उन्हें लगातार सतर्क रहना होगा और लगातार यह सोचना होगा कि वे खतरे का मुकाबला कैसे कर सकते हैं।" "हम सभी को अपनी सांस रोककर रखना चाहिए और आखिरी हवाई जहाज के बारे में सोचना चाहिए और उन लोगों के लिए यह क्या चुनौती होगी जो उनके प्रस्थान को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

जनरल कार्टर ने मीडिया को बताया, "हम निकासी के अंत तक पहुंच रहे हैं, जो आज के दौरान होगा, और फिर निश्चित रूप से हमारे सैनिकों को शेष विमानों पर बाहर निकालना आवश्यक होगा।" उन्होंने कहा "यह परिस्थितियों में जितना हो सकता था उतना चला गया है ... लेकिन हम सभी को बाहर नहीं ला पाए हैं और यह दिल दहला देने वाला है और कुछ बहुत ही चुनौतीपूर्ण निर्णय हुए हैं जिन्हें जमीन पर करना पड़ा है।

करनाल में आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #किसान_विरोधी_खट्टर

आरबीआई गवर्नर ने कहा- "भारत में डिजिटल रुपये के लिए परीक्षण दिसंबर तक...."

PUBG के चक्कर में माँ के 10 लाख रुपए उड़ाए, जब डांट पड़ी तो घर छोड़कर भागा 16 साल का लड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -