पेरू कांग्रेस ने कैस्टिलो को बढ़ावा देने के लिए वामपंथी मंत्रिमंडल को दी हरी झंडी
पेरू कांग्रेस ने कैस्टिलो को बढ़ावा देने के लिए वामपंथी मंत्रिमंडल को दी हरी झंडी
Share:

पेरू की कांग्रेस ने शुक्रवार को राष्ट्रपति पेड्रो कैस्टिलो द्वारा नामित एक नए वामपंथी मंत्रिमंडल की पुष्टि की, जिससे नवोदित प्रशासन को खनन उद्योग के लिए उच्च करों के साथ उच्च सामाजिक खर्च पर केंद्रित एजेंडा जारी रखने की अनुमति मिली। वोट के तुरंत बाद कैस्टिलो ने ट्वीट किया कि "मुझे विश्वास मत देने के लिए मैं (कांग्रेस) धन्यवाद देता हूं।" "आम सहमति-निर्माण हमें सामाजिक चेहरे के साथ सार्वजनिक नीतियों के विकास के लिए लोगों के साथ मिलकर शासन करने की अनुमति देगा।"

कुल मिलाकर 73 सांसदों ने पक्ष में मतदान किया और 50 ने कैबिनेट की पुष्टि के खिलाफ मतदान किया। कैस्टिलो की पार्टी, मार्क्सवादी-लेनिनवादी पेरू लिबरे, कांग्रेस की सीटों का केवल एक अल्पसंख्यक हिस्सा रखती है। वोट कैस्टिलो प्रशासन को एक विवादास्पद पहले महीने के बाद कुछ सांस लेने का कमरा देगा, आरोपों से घिरे हुए कि कुछ कैबिनेट सदस्य माओवादी विद्रोही समूह के साथ जुड़े हुए हैं और कम 38% अनुमोदन रेटिंग है।

पॉपुलर फोर्स पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले विपक्षी सांसद हर्नांडो गुएरा गार्सिया ने कहा कि आज दोपहर, रिपब्लिकन इतिहास में शायद सबसे औसत दर्जे की कैबिनेट को मान्यता दी गई है।" कैस्टिलो के समर्थकों का कहना है कि कैबिनेट ऐतिहासिक रूप से हाशिए पर पड़े पेरूवासियों का प्रतिनिधित्व करता है जो राजधानी लीमा से नहीं आते हैं। कैस्टिलो ने एक महीने पहले पॉपुलर फोर्स के उम्मीदवार कीको फुजीमोरी के खिलाफ सिर्फ 0.25 प्रतिशत अंक के अंतर से राष्ट्रपति पद जीतने के बाद पदभार संभाला था। उनके दूर-बाएँ मंच ने बाजारों को हिला दिया है, जिससे पेरू की एकमात्र मुद्रा ऐतिहासिक निम्न स्तर पर गिर गई है। पेरू का स्टॉक इंडेक्स शुक्रवार को 3.09% बढ़ा, हालांकि कैबिनेट वोट के बाद इसमें थोड़ा बदलाव किया गया था, यह सुझाव देते हुए कि निवेशकों ने पहले ही एक पुष्टिकरण में कीमत तय कर ली थी।

PUBG के चक्कर में माँ के 10 लाख रुपए उड़ाए, जब डांट पड़ी तो घर छोड़कर भागा 16 साल का लड़का

अफगानिस्तान संकट पर जी-20 की आपात बैठक की मेजबानी करना चाहता है इटली

मैसूर दुष्कर्म मामले में कर्नाटक पुलिस को बड़ी सफलता, 5 आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -