अगर भारत में सुरक्षित नहीं हैं 'मुसलमान', तो क्या चीन में फल-फूल रहा है 'इस्लाम' ?
अगर भारत में सुरक्षित नहीं हैं 'मुसलमान', तो क्या चीन में फल-फूल रहा है 'इस्लाम' ?
Share:

आज कल देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को लेकर घमासान चल रहा है। सबसे बड़ी बहस इस बात को लेकर हो रही है कि ये दोनों कानून देश में रह रहे मुसलमानोंके खिलाफ हैं और उन्हें देश से बाहर करने के लिए लाए गए हैं। जबकि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री दोनों इस बात को बार-बार दोहरा रहे हैं कि किसी भी धर्म के लोगों को इस कानून से डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन फिर भी इस बात को जोर शोर से प्रचारित किया जा रहा है कि ये दोनों कानून, केवल और केवल मुसलमानों को बेघर करने के लिए और उन्हें डिटेंशन कैंप में रखने के लिए लाए गए हैं। वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी यही कह रहा है कि भारत में मुसलमानों पर अत्याचार किए जा रहे हैं। ऐसे में सवाल ये उठ रहा है कि भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलने वाले पाक को क्या चीन में मुसलमानों पर हो रहे जुल्म नहीं दिखाई देते ? क्यों वो हमेशा भारत के लोगों को ही बरगलाने की कोशिश करता है। 

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, आसमान पर पहुँचने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

वहीं भारत में भी कई लोग ये दावा कर रहे हैं कि 'भारत में मुसलमान सुरक्षित नहीं हैं'। इनमे कुछ बुद्धिजीवी और बड़े नाम भी शामिल हैं, जो ये जुमला बोल चुके हैं। ऐसे में देश की आवाम के साथ उन बुद्धिजीवियों को भी ये जान लेने की आवश्यकता है कि भारत में मुस्लिम समुदाय के लोगों को कितनी सुविधाएं मिलती हैं और हमारे ही पड़ोसी देश चीन में उन पर कितने जुल्म होते हैं, क्योंकि जब तक हमें जानकारी नहीं होगी, दुश्मन हमारे देश को तोड़ने के लिए भ्रम और अफवाह फैलाता रहेगा। तो सबसे पहले आपको बता दें कि भारत में मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए अलग पर्सनल लॉ बोर्ड है, जो किसी अन्य धर्म के लिए नहीं है। इसके साथ ही उनके विकास के लिए अल्पसंख्यक मंत्रालय भी बनाया गया है, जो लगातार उनके उत्थान के लिए कार्य करता रहता है। इसके अलावा भी केंद्र और राज्य सरकारें मदरसों के लिए अनुदान देती रहती है, जो अन्य किसी अल्पसंख्यक समुदाय को नहीं मिलता। इसके अलावा भी मुस्लिम समुदाय को कई सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलता है।

मुस्लिम महिलाओं ने उठाया CAA और NRC को समझाने का बीड़ा, लोगों को करेंगी जागरूक

अब बात करते हैं चीन की। चीन में लगभग मुस्लिम अघोषित हिरासत में रह रहे हैं। इससे भी बड़ी बात ये है कि चीन ने मुस्लिमों के पवित्र ग्रन्थ क़ुरान को दोबारा से लिखवाने का भी ऐलान किया है। चीन का कहना है कि पूरी क़ुरान में जो आयतें उन्हें गलत लगेंगी उन्हें बदल दिया जाएगा   या फिर उन्हें धर्मग्रन्थ से हटा दिया जाएगा। साथ ही चीन ने कई मुस्लिमों को डिटेंशन कैंप में डाल दिया है, लेकिन मुस्लिमों के सबसे बड़े हितैषी बनने वाले पाक ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है, क्योंकि चीन और पाक दोनों का एक ही सपना है और वो सपना भारत की एकता और अखंडता के खिलाफ है। ऐसे में हमें इसकी आवश्यकता है कि हम किसी भ्रम में ना फंसें और अपने देश की गंगा जमनी तहजीब को कायम रखें।

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, आसमान पर पहुँचने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

Video: एक्ट्रेस के आदाब करते ही पिघला सलमान भाई का दिल, झट से लगा लिया गले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -