पठानकोट में हमला कर मसूद अजहर मना रहा 'जश्न'

Jan 08 2016 01:11 PM
पठानकोट में हमला कर मसूद अजहर मना रहा 'जश्न'

इस्लामाबाद : पठानकोट आतंकी हमले में हमारे 7 जवान शहीद हो गए और हमले का मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर जश्न मना रहा है। इस आतंकी संगठन ने अपने वेबसाइट पर जश्न का ऐलान किया है। इस ऐलान में मसूद को फरिश्ता बताया गया है। इतना ही नही वेबसाइट पर मसूद का ऑडियो क्लिप भी शेयर किया गया है। जिसमें कहा गया है कि भारत की खुफिया एजेंसी और अधिकारी 48 घंटे बाद भी यह पता नही लगा पा रहे है कि आतंकी कहां से आए थे।

मसूद ने आंतकियों की तारीफ करते हुए कहा है कि 48 घंटे तक भूखे, बिना कुछ खाए-पिए ये आतंकी लड़ते रहे। यह कोई आसान काम नही है। दूसरी ऑडियो क्लिप में कुरान की आयतें पढ़ी जा रही है। साथ ही उर्दू भाषा में कुछ लेख भी साइट पर डाले गए है। वेबसाइट का सर्वर पाकिस्तान में दिखा रहा है। इसके बावजूद पाक सरकार ने अब तक मसूद के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की है।

उधर भारतीय खुफिया विभाग ने आतंकियों के आकाओं की पहचान कर ली है। साथ ही उनके फोन नंबर्स भी सामने आए है। दो ऐसे फोन नंबरों का खुलासा हुआ है, जिन पर आतंकियों ने हमले के दौरान बात की थी। इसमें से एक नंबर +92-3017775253 और दूसरा नंबर +92-30009997212 है। पहला नंबर आतंकी की मां का बताया जा रहा है। दूसरे नंबर पर 12 मिनट तक बात हुई थी।

जिस फोन से आतंकियों ने कॉल किया था वो टैक्सी ड्राइवर इकरार सिंह का था। इकरार सिंह उसी इनोवा कार के ड्राइवर थे, जिसे आतंकियों ने मार गिराया। आतंकियों ने पाक में एक कॉल किया था जबकि वहां से 4 कॉल आए थे। कॉल डिटेल के मुताबिक एक कॉल के दौरान उस्ताद आतंकियों पर बरस पड़ा था, क्योंकि वो तय समय तक एयरबेस नहीं पहुंच पाए थे।