तारिक फतेह पर हमले की साजिश रच रहे थे आतंकी, भीड़ वाले क्षेत्र में थे हमले का प्लान
तारिक फतेह पर हमले की साजिश रच रहे थे आतंकी, भीड़ वाले क्षेत्र में थे हमले का प्लान
Share:

लखनऊ। कैनेडियन सिटीजन और स्कॉलर तारिक फतेह पर आतंकी हमला करने की फिराक में थे। जी हां, इस तरह की आश्चर्यजनक जानकारी उत्तरप्रदेश एंटीटेररिस्ट स्क्वाड के माध्यम से सामने आई है। दरअसल उत्तरप्रदेश एटीएस द्वारा हाल ही में कुछ संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है। इन आतंकियों से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि एटीएस द्वारा 20 अप्रैल को 5 राज्यों की पुलिस ने आतंकवादियों के विरूद्ध आॅपरेशन चलाया।

इस दौरान आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया था। मिली जानकारी के अनुसार बिजनौर से मुफ्ती फैजान, तनवरी और एहतेशाम को पकड़ा गया था। जिन आतंकियों को पकड़ा गया उनमें मुफ्ती फैजान से पूछताछ की गई थी इस दौरान बिजनौर से पिस्टल और बारूद खरीदने का प्रयास किया गया था। हालांकि आतंकियों को हथियार नहीं मिले। जब पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ की गई तो कई जानकारियां सामने आईं।

जिसमें यह बात भी कही गई कि संदिग्ध आतंकी दहशत फैलाना चाहते थे इसके लिए वे भीड़ वाली जगह तलाश रहे थे। वे हमला करने की फिराक में थे। दरअसल आतंकियों को किसी भी इस तरह के घटनाक्रम केा अंजाम देने के पहले ही पकड़ लिया गया। मुफ्ती फैजान ने बताया कि उसने बिजनौर से पिस्टल और बारूद खरीदने की कोशिश की थी लेकिन वे लोग इसमें नाकाम रहे। इसके बाद दूसरे संदिग्ध आतंकी निजाम ने मुंबई से पिस्टल खरीदने का इंतजाम किया था।

लेकिन डील होने से पहले ही वे लोग गिरफ्तार हो गए। इनकी योजना विभिन्न पर्वों के अवसरों पर अशांति फैलाने की भी थी। मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के हरिद्वार, उत्तरप्रदेश के अमरोहा व नौगावां के सादात स्थित शिया धर्मस्थलों पर से अशांति फैलाना चाहते थे। आतंकियों ने विस्फोट के लिए उस स्थान का चयन किया जहां पर गैस सिलेंडर व बैटरी आदि का विक्रय हो रहा था।

दरअसल उनका मकसद था कि विस्फोट के बाद लोगों का अधिक से अधिक नुकसान हो सके। इन आतंकियों ने जानकारी दी कि कुछ आतंकी तांत्रिक और साधु आदि के वेष में किसी बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। इस तरह की जानकारी के बाद देशभर में सुरक्षा का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

आतंकियों को नमक और सिरका लगाकर खाना चाहते हैं फिलीपींस के राष्ट्रपति

CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में QRT होगी तैनात

फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के समीप दाखिल हुआ संदिग्ध वाहन, मचा हड़कंप

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -