JNU में भारत विरोधी प्रदर्शन को आतंकी हाफिज़ सईद का समर्थन मिला था : गृहमंत्री
JNU में भारत विरोधी प्रदर्शन को आतंकी हाफिज़ सईद का समर्थन मिला था : गृहमंत्री
Share:

नई दिल्ली : भारत के केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने एक बयान में कहा है कि जेएनयू में भारत विरोधी प्रदर्शन को आतंकी हाफिज़ सईद का समर्थन मिला था. उनके इस बयान के बाद तमाम नेताओं और जेएनयू छात्रों ने सुबूत मांगे. वही गृह मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों से ऐसी जानकारी मिली है और बयान पुख्ता इनपुट पर आधारित है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को अपने बयान में कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी देने के खिलाफ किये गए प्रदर्शन को पाकिस्तानी आतंकी संगठन हाफिज सईद का ‘समर्थन’ मिला था.

उनके दिए गए बयान से विवाद खड़ा हो गया है. विपक्ष ने मांग की है कि गृह मंत्री अपनी इस बात का सबूत पेश करें. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर राजनाथ के बयान को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. येचुरी ने लिखा, ‘केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जेएनयू प्रदर्शन को आतंकियों के ‘समर्थन’ का बेहद ही गंभीर आरोप लगाया है. हमें इस बात की उम्मीद है कि उनके पास इस बात का पुख्ता सबूत होगा.

उन्होंने लिखा है, ‘‘ हमने जब शनिवार को गृह मंत्री से मुलाकात की थी तो उन्होंने हमसे इस विरोध में हाफिज सईद के समर्थन का जिक्र नहीं किया था. वह केवल प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई नारेबाजी पर टिके हुए थे.’’येचुरी ने कहा, अगर बात सही है तो हम चाहेंगे कि इससे जुड़े सबूत देश के सामने रखे जाएं. उन्होंने लिखा कि राजनाथ सिंह का यह बयान कि हाफिज सईद ने जेएनयू प्रदर्शन का समर्थन किया-छात्रों पर लगाया गया बेहद संगीन इलजाम है. गृहमंत्री को सबके सामने साबुत के साथ पेश होना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -