50 से ज्यादा लोगों का सिर काटा, महिलाओं को किया किडनैप, मोजाम्बिक ने आतंकियों का कहर
50 से ज्यादा लोगों का सिर काटा, महिलाओं को किया किडनैप, मोजाम्बिक ने आतंकियों का कहर
Share:

नई दिल्ली: इस्लामी आतंकवादियों ने बीते कुछ दिनों में उत्तरी मोजाम्बिक में काबो डेलगाडो प्रांत के कई गाँवों पर धावा बोला, जिसमें 50 से ज्यादा लोगों के सिर काट दिए गए। एक पुलिस अधिकारी ने मामले के बारे में बताते हुए कहा है कि, “उन्होंने घरों में आग लगा दी और फिर उन लोगों को टारगेट किया, जो जंगल में भाग गए थे। इस्लामी आतंकवादियों ने वहाँ जाकर भी भयावह तांडव मचाया।”

चश्मदीदों ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस्लामी आतंकवादियों ने एक गाँव के रहने वालों को पहले खींच कर फुटबॉल के मैदान में लाया और फिर वहाँ उनकी निर्मम हत्या कर दी। उन्हें काट डाला गया। आतंकवादियों ने कथित तौर पर महिलाओं और बच्चों का किडनैप भी किया था। काबो डेलगाडो प्रांत राष्ट्रीय सरकार द्वारा इस क्षेत्र की कथित उपेक्षा से प्रभावित होकर, तक़रीबन तीन सालों से विद्रोह की चपेट में है। ‘इस्लामिक स्टेट’ समूह से संबंधित इस्लामी विद्रोही अशांति का फायदा उठा रहे हैं, क्रूर हमले कर रहे हैं और असंतुष्ट युवाओं को आतंकी बना रहे हैं, क्योंकि वे इस क्षेत्र में एक इस्लामी खिलाफत स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिहादियों ने बीते तीन वर्षों में मोजाम्बिक के उत्तरपूर्वी काबो डेलगाडो प्रांत में तबाही मचाई है, वो गाँवों और कस्बों को एक इस्लामी खिलाफत स्थापित करने के अभियान के क्रम में ही तोड़फोड़ कर रहे हैं। आतंकवादियों ने बीते कुछ महीनों में अपने हमले को तेज कर दिया है और इस प्रक्रिया में नागरिकों को आतंकित करते हुए क्षेत्र को हिंसक रूप से जब्त कर लिया है।

यूएस बायोटेक फर्म कोरोना वैक्सीन का वितरण शुरू करने के लिए है उत्सुक

न्यूयॉर्क सिटी ने छुट्टियों के मौसम से पहले किया आग्रह, कोरोना के खिलाफ बरतें अधिक सावधानी

मालाबार युद्ध अभ्यास में शामिल हुआ ऑस्ट्रेलिया, भड़के चीन ने दी परिणाम भुगतने की धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -