मोगादिशु के इस होटल पर हुआ आतंकी हमला, दर्जनों की मौत
मोगादिशु के इस होटल पर हुआ आतंकी हमला, दर्जनों की मौत
Share:

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक नामी होटल में देर रात हुए आतंकी हमले से पूरा शहर सदमे में आ चुका है। सशस्त्र हमलावरों ने कार बम विस्फोट के माध्यम से इस हमले को अंजाम दे डाला है, जिसमें तकरीबन 12 लोगों की जान जाने की खबर सामने आई है। वहीं, इस हमले में कई गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं। सभी को हॉस्पिटल  में भर्ती कराया गया है। आतंकी अभी भी हयात होटल में छिपे हुए हैं। सुरक्षाबलों और आतंकियों के मध्य भीषण मुठभेड़ अब भी चल रही है।अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने सोमालिया हमले की जिम्मेदारी भी अपने सर ले ली है।

कई लोगों के हताहत की आशंका:  अभी तक खबरों का कहना है कि हमलावरों ने दो कार में बम विस्फोट किया और गोलियां भी चलाईं। दो कार बम में एक कार होटल के पास बैरियर से टकराया तो दूसरा होटल के गेट से जाकर टकरा गई। दोनों कारों में हुए जोरदार धमाके की आवाज से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की, इसमें अबतक 12 लोगों के हताहत होने की जानकारी सामने आई है। मरने वालों में ज्यादातर आम नागरिक हैं। होटल के अंदर कई धमाकों की आवाज भी सुनाई दी है।

सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ जारी: समाचार एजेंसी के हवाले से इस बात का पता चला है कि, सुरक्षा अधिकारी अब्दुकादिर हसन ने कहा है कि हयात होटल पर हमले के बाद सुरक्षा बलों और आतंकी समूह के लड़ाकों के मध्य भीषण मुठभेड़ चल रही है। आतंकी अभी भी होटल के अंदर छिपे हुए हैं। 

विश्व मच्छर दिवस: पसीना आने से लेकर बुखार तक है मलेरिया का लक्षण, होने पर खाएं यह चीजें

मदरसों में सिखाया जाता है हिन्दुओं से 'नफरत' करना ? देखें Video

एक ही शख्स से 5 सालों से रिश्ते में थे मां-बेटे, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -