श्रीनगर में आतंकी और सुरक्षा बालों के बीच हुई मुठभेड़, 4 को किया ढेर
श्रीनगर में आतंकी और सुरक्षा बालों के बीच हुई मुठभेड़, 4 को किया ढेर
Share:

जम्मू: सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने श्रीनगर के पंथा चौक पर पुलिस और CRPF के संयुक्त नाके पर शनिवार देर रात को गोलियों से हमला किया गया. इसके उपरांत सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को घेरा जा चुका है. कश्मीर जोन की पुलिस ने कहा कि क्षेत्र में जब तलाशी अभियान चलाया जाने वाला है.  तभी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर दोबारा गोलीबारी शुरू कर दी. गोलीबारी में पुलिस के ASI बाबू राम वीरगति को प्राप्‍त हो गए हैं. मुठभेड़ में 3 आतंकी भी मारा जा चुका है. सुरक्षा बलों का ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.  गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकवाद पर सुरक्षाबलों के तेज वार जारी है. 24 घंटों के बीच सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ को लेकर नौ आतंकी मारे जा चुके है. दक्षिण कश्मीर में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 8 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. शनिवार तड़के भी पुलवामा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया. इस बीच एक जवान वीरगति को प्राप्‍त हो गया जबकि एक अन्य सैन्यकर्मी घायल हो चुके है. 

इससे पहले शुक्रवार प्रातः शोपियां के किलूरा में सुरक्षाबलों ने अल-बदर के जिला कमांडर शकूर पर्रे सहित 4 आतंकियों को मार दिया गया है. पुलवामा में मारे गए आतंकियों की पहचान आदिल हफीज, अरशद अहमद डार और रउफ अहमद के रूप में हुई है. उनके पास से एक असॉल्ट राइफल और 2 पिस्तौल भी जब्त किए जा चुके है. आदिल अगस्त 2019 में आतंकी बन चुका था. वहीं, अरशद और रउफ दोनों ही करीब आठ दिन पहले आतंकी संगठन में मौजूद हुए थे.

जंहा इस बात का पता चला है कि बलिदानी सैन्यकर्मी की पहचान यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी प्रशांत शर्मा के रूप में जी जा चुकी है. पुलिस प्रवक्ता ने कहा है कि मारे गए आतंकियों में आरिफ के विरुद्ध कई केस दर्ज हैं. उसने कुछ वक़्त पूर्व पिरछु पुलवामा में एक पुल पर तैनात पुलिस दस्ते पर निशाना साध दिया गया है.  कहा जा रहा है कि शोपियां और पुलवामा जिलों में हुई दो मुठभेड़ों में मारे गए 7 आतंकियों के शवों को पुलिस नियंत्रण कक्ष श्रीनगर में  रखा जाने वाला है. 

मप्र उपचुनाव: सिंधिया और दिग्विजय की टीम में टक्कर, ग्वालियर-चम्बल में हलचल तेज़

खतरों के खिलाड़ी मेड इंडिया का ग्रैंड फिनाले होगा धमाकेदार, रोहित शेट्टी का नया अंदाज़ आएगा नजर

आज 'मन की बात' करेंगे पीएम मोदी, चर्चा में ये मुद्दे हो सकते हैं शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -