आतंकी अल शबाब ने केन्या में की 5 लोगों की हत्या, काटे सिर, घरों में लगा दी आग
आतंकी अल शबाब ने केन्या में की 5 लोगों की हत्या, काटे सिर, घरों में लगा दी आग
Share:

नैरोबी: दक्षिण-पूर्व केन्या में दो गांवों पर आतंकी संगठन अल-शबाब ने हमला कर 5 नागरिकों की हत्या कर दी है. पुलिस सूत्र ने जानकारी दी है कि रविवार (25 जून) को हमला सोमालिया की बॉर्डर से सटे लामू काउंटी के जुहुदी और सलामा गांवों में हुआ. हमलावरों ने ग्रामीणों के घरों को भी जला दिया और संपत्ति को नष्ट कर दिया. यही नहीं आतंकियों ने एक 60 वर्षीय व्यक्ति को रस्सी से बांध कर उसका गला भी काट दिया गया और उसके घर को आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा 3 अन्य लोगों की भी इसी प्रकार हत्या कर दी गई, जबकि पांचवें शख्स को हमलावरों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.

रिपोर्ट के अनुसार, एक स्थानीय निवासी हसन अब्दुल ने जानकारी दी है कि अल शबाब के हमलावरों ने महिलाओं को घरों में कैद कर दिया गया था और पुरुषों को बाहर निकाल लिया, जहां उनकी रस्सियों से बांध कर हत्या कर दी गई. मृतक 5 लोगों में एक छात्र भी शामिल था. अब्दुल ने कहा कि, आतंकियों ने सभी लोगों का क़त्ल कर दिया और उनमें से कुछ के सिर काट दिए थे. वहीं स्थानीय निवासी, इस्माइल हुसैन लका कहना है कि लड़ाकों ने जाने से पहले अपने हथियारों से हवा में गोलीबारी करते हुए खाद्य सामग्री भी उठा ले गए. वहीं पुलिस इस हमले को आतंकवादी हमला बता रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी संगठन अल-शबाब के लड़ाके केन्या को सोमालिया से सैनिकों को वापस बुलाने के लिए दबाव बनाने के लिए उसके क्षेत्र में आए दिन हमले करते रहते हैं. केन्या ने पहली दफा 2011 में अल-कायदा से संबंधित समूह का मुकाबला करने के लिए सोमालिया में आर्मी भेजी थी. मगर उसे कई जवाबी हमलों का सामना करना पड़ा है, 2013 में भी नैरोबी के वेस्टगेट मॉल में 67 लोगों की हत्या कर दी गई थी. फिर 2015 में गरिसा यूनिवर्सिटी पर हमला हुआ, जिसमें 148 लोग मारे गए.

'भारत-अमेरिका की दोस्ती, दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण रिश्ता..', राष्ट्रपति बाइडेन ने शेयर किया पीएम मोदी के साथ अपना Video

'भारत की आलोचना में नहीं, उसकी तारीफ में अपनी ऊर्जा लगाओ..', बराक हुसैन ओबामा को अमेरिका से ही मिल गई नसीहत

Egypt: 1000 साल पुरानी मस्जिद में पहुंचे पीएम मोदी, बोहरा समुदाय के लोगों ने किया भव्य स्वागत, भारत से है गहरा कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -