न्यूक्लियर सिक्योरिटी समिट में बोले PM मोदी- आतंकवाद से निपटने के लिए होना होगा एक जुट
न्यूक्लियर सिक्योरिटी समिट में बोले PM मोदी- आतंकवाद से निपटने के लिए होना होगा एक जुट
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका में हो रही न्यूक्लियर सिक्योरिटी समिट में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सभी देशों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को रोके बिना न्यूक्लियर सिक्योरिटी की कल्पना भी संभव नहीं है . इस समिट में 53 देशों के नेता हिस्सा ले रहे हैं.

समिट से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक डिनर पार्टी आयोजित की. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद को किसी और की परेशानी बताने वाले और इसका समर्थन करने वाले देशों को दरकिनार किया जाना चाहिए. 'यह समस्या किसी एक की नहीं है' इससे निपटने के लिए सभी को साथ आना होगा.

PM मोदी ने कहा, 'आतंकवाद सिर्फ आतंकवाद है, वह किसी एक के लिए नहीं, सबके लिए खतरा है. इसमें हमारा या उनका आतंकवादी कहना गलत है.' प्रधानमंत्री ने कहा 9/11 हमले के बाद आतंकवादियों द्वारा परमाणु हथियार का इस्तेमाल वैश्विक स्तर पर चिंता का विषय बन गया है. आतंकी परमाणु हथियारों को खरीदने के अलावा चुराकर भी इसका दुरुपयोग कर सकते हैं.

आप को बता दें कि न्यूक्लियर सिक्योरिटी समिट की शुरुआत 2010 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने की थी. इसका उद्देश्य न्यूक्लियर हथियारों को आतंकियों से बचाना है. सभी देशों को इस बात का डर सता रहा है कि आतंकवादी भविष्य में न्यूक्लियर हथियार चुराकर या खरीदकर इनका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -