काबुल में राकेट हमले, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

Aug 21 2018 05:16 PM
काबुल में राकेट हमले, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तेजी से बढ़ते आतंकी हमले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे है। अभी हाल ही में काबुल के एक रसायनिक इलाके के पास आठ से ज्यादा रॉकेटों से हमला किया गया। इसके साथ ही शहर के कुछ इलाकों में अभी भी सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। 

काबुल में आतंकी हमला, 48 लोगों की मौत

अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने अफगान की एक मीडिआ एजेंसी को बताया कि मंगलवार सुबह आतंकियों के एक समूह ने रेका खाना इलाके की एक इमारत पर कब्जा कर लिया और वहां से काबुल पर कई राकेट हमले किए। हालाँकि यह राकेट किसी भी भीड़-भाड़ वाले इलाको में नहीं गिरे जिससे कोई बहुत बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस हादसे में इसमें दो लोग घायल हो गए है और सुरक्षा बल अभी भी आतंकियों से निबट रहे हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह हमला किसने किया है।

जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में एक जवान शहीद, हमला कर फरार हुए आतंकी

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान समेत अन्य पडोसी देशों से आतंकवादी घुस के आतंक मचाते रहते है। कुछ दिनों पहले ही काबुल में ही एक और आतंकी हमला हुआ था जिसमे 48 लोगों की मौत हो गयी थी। इसके कुछ समय पहले तालिबान के आतंकियों ने अफगान की सीमा में घुस कर सेना के कैम्पों पर कब्ज़ा कर लिया था। 

ख़बरें और भी 

दिल्ली एयरपोर्ट से एनआईए ने दबोचा, लश्कर का खूंखार आतंकी

दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, ग्रेनेड सहित आतंकी गिरफ्तार

9/11 हमले मे मारे गए लोगों के परिजन चाहते है ब्रिटेन मे मौजूद ईरान की संपत्तियो पर कब्जा

?