दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, ग्रेनेड सहित आतंकी गिरफ्तार
दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, ग्रेनेड सहित आतंकी गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार रात एक 35 वर्षीय कश्मीरी युवक को जम्मू के गाँधी नगर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है, पुलिस ने उसके पास से 8 हथगोले, विस्फोटक और 60 हज़ार रु नगद बरामद किया है. पुलिस के अनुसार युवक ये सामग्री लेकर दिल्ली में अपने साथी को देने जा रहा था. पुलिस ने बताया कि गुप्त सुचना के आधार पर वे तलाशी अभियान चला रहे थे.

35 A पर सुनवाई टली,अब 27 अगस्त को होगी

इसी के चलते उन्होंने गाँधी नगर इलाके में एक बस को रोक कर तलाशी ली, पुलिस ने सामग्री बरामद कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी इरफ़ान वानी के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि युवक किसी  आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है और इन आतंकवादियों ने 15 अगस्त को दिल्ली में हमला करने की योजना बनाई थी. फिलहाल पुलिस इरफ़ान से उनकी योजनाओं और उसके संपर्कों के बारे में पूछताछ कर रही है.

क्या है आर्टिकल 35A और क्यों हो रहा इसका विरोध ?

इसके बाद प्रशासन ने पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा है और संदिग्ध गतिविधियों पर नज़र रखने के निर्देश दिए हैं, साथ ही घाटी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर के अलावा दिल्ली में भी लश्कर के 5 आतंकियों के छिपे होने की सुचना पुलिस को मिली है, दिल्ली पुलिस भी आतंकियों की खोजबीन में लगी हुई है. 

खबरें और भी:-​

टीचर ने की तीन बच्चियों के साथ घिनौनी हरकत

35 A को लेकर जम्मू कश्मीर बंद, दो दिन रोकी गई अमरनाथ यात्रा

35 A पर टल सकती है सुनवाई, राज्य सरकार ने दाखिल की याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -