पूर्वी उत्तर प्रदेश आतंकियों के निशाने पर, इन शहरों में आतंकी वारदात का खतरा
पूर्वी उत्तर प्रदेश आतंकियों के निशाने पर, इन शहरों में आतंकी वारदात का खतरा
Share:

लखनऊः आतंकी संगठन पूर्वी उत्तर प्रदेश को दहलाने की कोशिश में हैं। भारत में कई आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुका पाक समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के निशाने पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के मुख्य शहर हैं। लश्कर काशी, अयोध्या और गोरखपुर में स्लीपिंग मॉड्यूल तैयार कर रहा है। इसकी जिम्मेदारी नेपाल के जनकपुर जिले के धनसरा में रह रहे बिहार के मधुबनी जिले के बलकटवा निवासी आतंकी मोहम्मद उमर मदनी को दी गई है।

खुफिया एजेंसियों के इनपुट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर और समुद्री सीमा के साथ ही नेपाल के रास्ते भी देश में आतंकी प्रवेश कर सकते हैं। आतंकवादियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी, गोरखपुर और अयोध्या जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर स्लीपिंग मॉड्यूल तैयार कर उनके सहारे आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश है। खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के मुताबिक 14 मार्च और 22 मई को उमर मदनी की काशी में मौजूदगी का इनपुट मिला था। बताया जाता है कि मदनी काशी की अलग-अलग धर्मशालाओं में सामान्य तरीके से ठहरा था।

इस संबंध में पूछे जाने पर एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि पुलिस हमेशा सतर्कता के साथ ड्यूटी करती है। खुफिया एजेंसियों के महत्वपूर्ण इनपुट के आधार पर हम अतिरिक्त सतर्कता बरतते हैं। पुलिस के उच्च सुत्रों के मुताबिक तैयारियों को मूर्त रूप देने के लिए मार्च और मई में मदनी ने नेपाली मूल के एक युवक के साथ काशी सहित अन्य स्थानों पर ठहर कर कुछ खास लोगों से मुलाकात की थी।

स्थानीय पुलिस और अभिसूचना इकाई को अतिरिक्त सतर्कता बरतने की एडवाइजरी जारी की गई है। सूत्रों के मुताबिक, 15 साल पहले यूएस डॉलर और पाकिस्तान निर्मित पांच लाख रुपये के जाली भारतीय नोटों के साथ मदनी नई दिल्ली में पकड़ा गया था। जांच एजेंसियों ने माना कि मदनी टेरर फंडिंग के लिए रुपये देश में लेकर आया था। मदनी का पूर्वी यूपी में तगड़ा नेटवर्क है। इसलिए खुफिया एजेंसियां खासी सतर्कता बरत रही हैं।

कानपुर स्टेशन पर बड़ा हादसा, बाउंड्री तोड़ पटरी से उतरे चार डिब्बे

असम बॉर्डर पर तैनात मप्र के जवान ने की आत्महत्या, परिवार में छाया मातम

मध्य प्रदेश: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान गिरफ्तार, राज्य की सियासत में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -