विंबलडन टेनिस : सानिया व पेस ने अपने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की
विंबलडन टेनिस : सानिया व पेस ने अपने अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की
Share:

भारतीय टेनिस खिलाडी लिएंडर पेस व सानिया मिर्जा ने अपने अपने मुकाबलों में सफलता हासिल की है. सूत्रों के मुताबिक भारत के लिएंडर पेस और कनाडा के डेनियल नेस्टर की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में येन सुन ल्यू और तेमुराज गबाशविली की जोड़ी को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जबकि सानिया मिर्जा भी ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ मिलकर मिश्रित युगल के अंतिम 16 में प्रवेश करने में सफल रही। पेस और नेस्टर की 11वीं वरीय जोड़ी ने ताइपे और रूस की जोड़ी को दूसरे दौर के मुकाबले में 5-7, 7-6, 7-6, 7-5 से हराया। तीन घंटे और 15 मिनट चले मुकाबले में दोनों जोड़ियों ने सिर्फ दो बार एक दूसरे की सर्विस तोड़ी। पेस और नेस्टर ने मुकाबले के दौरान 160 अंक जबकि ल्यू और गबाशविली ने 149 अंक जीते. 

भारत और कनाडा की जोड़ी ने दूसरे सेट में दो ब्रेक प्वाइंट बचाए और यह मैच के नतीजे में निर्णायक साबित हुआ। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए अब इस 11वीं वरीय जोड़ी का सामना ऑस्ट्रिया के एलेक्जेंडर पेया और ब्रूनो सोरेस की आठवीं वरीय जोड़ी से होगा। दूसरी तरफ, सानिया और सोरेस की दूसरी वरीय जोड़ी ने मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर के एकतरफा मुकाबले में जर्मनी के आंद्रे बेगेमैन और स्लोवाकिया की जेनेट हुसारोवा की जोड़ी को एक घंटे और एक मिनट में 6-2, 6-4 से हराया।

सानिया और सोरेस ने पहले सेट में एक बार अपनी सर्विस गंवाई, लेकिन तीन बार विरोधी की सर्विस तोड़कर आसानी से सेट जीत लिया। दूसरे सेट में भी भारत और ब्राजील की जोड़ी ने एक बार विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़कर सेट और मैच अपने नाम किया। सानिया और सोरेस ने दूसरे सेट में तीन ब्रेक प्वॉइंट भी बचाए। इस जीत के बाद इन दोनों भारतीय खिलाडियों ने आगे के मुकाबलों की रणनीति तैयार शुरू कर दी है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -