सचिन ने 28 साल पहले बनाया था अपना पहला सीवी, 7 पन्ने में समेटा खुद को
सचिन ने 28 साल पहले बनाया था अपना पहला सीवी, 7 पन्ने में समेटा खुद को
Share:

मुंबई: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से जुड़ा एक सीवी सामने आया है. जिसे खुद सचिन ने 15 साल की उम्र में बनाया था. सचिन ने 28 साल पहले अपने स्कूल क्रिकेट के दिनों में इस सीवी को बनाया था. एक ऑनलाइन पोर्टल द्वारा यह सीवी जारी किया गया है. 

7 पन्नों के इस CV में सचिन ने विनोद कांबली के साथ की गई 664 रन की पार्टनरशिप के अलावा अपने बारे में कई जानकारियां साझा की है. सचिन ने सीवी के पहले पन्‍ने पर लिखा है कि 11 साल की उम्र में उन्‍होंने लेदर बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया. बाद में अपनी बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी की स्‍टाइल का जिक्र किया. पहली उपलब्धि के रूप में सचिन ने डॉन बॉस्‍को स्‍कूल के खिलाफ हाफ सेंचुरी का जिक्र किया है. 

चौथे पन्ने पर सचिन ने लिखा, 1986-87 के दौरान उन्‍होंने दो दोहरे शतक समेत 9 सेंचुरी जड़ीं और 27 विकेट लिए. इस सीजन में उन्होंने 2336 रन बनाए. सीवी के आखिरी पन्‍ने पर सचिन ने 1987-88 सीजन में किए गए प्रदर्शन का उल्‍लेख किया. 

गौरतलब है की सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 100 शतक दर्ज़ है. जिसमे टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शामिल है. सचिन ने अपने वन-डे करियर में 463 मैचों की 452 पारियों में 44.83 की औसत से 18,426 रन बनाए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -