तेंदुलकर ने पीएम मोदी को गिफ्ट की टीम इंडिया की जर्सी, काशी में रखी गई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशीला
तेंदुलकर ने पीएम मोदी को गिफ्ट की टीम इंडिया की जर्सी, काशी में रखी गई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशीला
Share:

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार (23 सितंबर) को वाराणसी में एक नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। इस पल को खास बनाते हुए पीएम मोदी के साथ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और दिलीप वेंगसरकर जैसे भारतीय क्रिकेट के दिग्गज मौजूद थे। इस मौके पर तेंदुलकर ने पीएम मोदी को भारतीय क्रिकेट टीम की एक शर्ट भी गिफ्ट की, जिसके पीछे 'NAMO' लिखा हुआ था। इस बड़े पल को संजोते हुए इस मौके का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया।

इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "पीएम मोदी पहली बार उत्तर प्रदेश में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम वाराणसी की आधारशिला रख रहे हैं। मैं राज्य के प्रत्येक खेल प्रेमी की ओर से पीएम मोदी का स्वागत करता हूं।" सीएम योगी ने कहा कि, "वाराणसी में, केंद्र सरकार के स्मार्ट सिटी मिशन की मदद से एक स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। यह उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम है और BCCI की देखरेख में बनने वाला पहला स्टेडियम है। यह पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक मंच प्रदान करेगा।"

उन्होंने कहा कि, 'मैं यूपी को यह तोहफा देने के लिए BCCI और पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं।' एक रिपोर्ट के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने स्टेडियम के लिए भूमि अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इसके निर्माण पर 330 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इसमें वाराणसी के घाटों की सीढ़ियों जैसी दर्शक दीर्घा होगी और स्टेडियम में 30,000 दर्शकों की क्षमता और सात पिचें होंगी। राजातालाब क्षेत्र में रिंग रोड के पास स्थित, इसके दिसंबर 2025 तक तैयार होने की संभावना है।

'हर हर महादेव' के उद्घोष के बीच काशी को मिली इंटरनेशनल स्टेडियम की सौगात, PM बोले- एक शिवशक्ति प्वाइंट चाँद पर, दूसरा यहाँ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ झटके 5 अहम विकेट, क्या अब भी शमी को वर्ल्ड कप की ODI टीम से बाहर रखेंगे चयनकर्ता ?

आज वाराणसी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे पीएम मोदी, 16 आवासीय विद्यालयों का भी करेंगे उद्घाटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -