जम्मू-कश्मीर: एक और हिंदू मंदिर में फेंके गए पत्थर, गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन
जम्मू-कश्मीर: एक और हिंदू मंदिर में फेंके गए पत्थर, गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन
Share:

जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के डोडा जिले के वासुकी नाग मंदिर में बीते रविवार को तोड़फोड़ की गई। इस मामले में यह बताया जा रहा है कि पुजारी जब सुबह मंदिर पहुंचे तो वे वहां की स्थिति देखकर दंग रह गए। मंदिर में बाहर से लेकर अंदर तोड़फोड़ की गई थी। यहाँ मंदिर के अंदर मूर्ति के ऊपर पत्थर फेंके गए थे। इस घटना के बारे में जानकारी पुजारी ने पुलिस को दी और जैसे ही ये खबर लोगों को मालूम पड़ी, वहां पर भीड़ जमा हो गई। उसके बाद लोगों ने मंदिर पर हमले को लेकर अपना गुस्सा जाहिर करना शुरू कर दिया।

यहाँ अब हिंदू समुदाय के लोगों ने आज यानी सोमवार को प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है प्रदर्शनकारियों बैनर के साथ विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे, जिसपर लिखा है, 'हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ करना बंद करो।' इसी के साथ एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि 'ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। कुछ दिन पहले एक और मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। अब कुछ ही दिन में उन्होंने एक और मंदिर को नुकसान पहुंचाया है। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।' इसी के साथ एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि, 'हिंदू मंदिरों को नुकसान पहुंचाना जम्मू-कश्मीर में ट्रेंड बन गया है। यहां कोई भी आता है और हमला करके चला जाता है। प्रशासन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करती है।' इसी के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डोडा के मंदिर में हुई तोड़फोड़ की जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि, 'डोडा जिले के कैलाश हिल्स इलाके में मंदिर में कथित तोड़फोड़ की कुछ तस्वीरें सामने आईं। इसका संज्ञान लेते हुए डोडा पुलिस और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप की टीम को जांच के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है।' वहीं दूसरी तरफ मंदिर के स्थान के बारे में बात करते हुए, पुलिस ने कहा, "यह क्षेत्र भद्रवाह पहाड़ियों की चोटी पर है और वर्तमान में ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण बंद है।'' इसी के साथ अधिकारी ने कहा कि इस क्षेत्र में लगभग शून्य नागरिक आबादी है क्योंकि यह अक्टूबर से नवंबर से मई-जून के महीने तक डिस्कनेक्ट रहता है। मुख्य रूप से यह दान पेटी को लूटने का प्रयास लगता है। हालांकि, यह खाली था। तथ्यों के आधार पर जांच होगी।

कश्मीर में हिन्दुओं की टारगेट किलिंग का मास्टरमाइंड आतंकी तालिब हुसैन बैंगलोर से गिरफ्तार

'बिहार में रोजगार होता तो ज़िंदा होता बेटा।।।' कश्मीर में मारे गए मजदूर का शव देख बिलख पड़े पिता

टारगेट किलिंग के बीच 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों का ट्रांसफर, इस्लामी आतंकी लगातार दे रहे हत्या की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -