चमत्कार: जब पांच मंदिरों में बज उठी एक साथ घंटियां
चमत्कार: जब पांच मंदिरों में बज उठी एक साथ घंटियां
Share:

पटना : एक के बाद एक पांच मंदिरों में यदि एक साथ घंटियां अपने आप लगने लग जाये और वह भी आधी रात के बाद तो निश्चित ही लोगों की नजरों में यह किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। कुछ ऐसा ही मामला आया है नवादा जिले शोभ शिव मंदिर परिसर स्थित मंदिरों का।

प्रत्यक्षदर्शिंयों की यदि माने तो शनिवार रात करीब 3 बजे के लगभग मंदिर परिसर स्थित सभी पांच मंदिरों में एक के बाद एक घंटिया बज उठी। घंटी बजने के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने चमत्कार देखकर रात को ही मंदिरों में पूजा पाठ करना शुरू कर दी थी। नहीं चल रही थी हवा फिर भी- बताया गया कि जिस वक्त मंदिरों में घंटी बजी, उस वक्त न तो हवा चल रही थी और न ही किसी मंदिर के पट खुले थे।

अचानक घंटी बजने के कारण समीप ही मकान में सोये पुजारी और परिवार की नींद खुली तो वह मंदिर पहुंचा। यहां का नजारा देखकर वह आश्चर्यचकित हो गया तथा आस-पास के लोगों को खबर दी।  खबर फैलते ही लोगों का जमावड़ा मंदिर परिसर में होने लग गया था। हालांकि सुबह होते-होते मंदिर की घंटियां बजना बंद हो गई थी।

पुराना है मंदिर, 10 किलों की घंटी-

पुजारी के अनुसार मंदिर काफी पुराना है और यहां स्थित सभी मंदिरों में दस से पंद्रह किलों की घंटी लगी हुई है। भले ही कितनी तेज हवा क्यों न चले, ये घंटियां अपने आप कभी हिलती तक नहीं है, फिर अचानक घंटियां बजने का चमत्कार तो होगा ही। बताया गया है कि सबसे पहले शिव मंदिर में घंटी बजी और फिर इसके बाद एक के बाद काली मंदिर व लक्ष्मीनारायण मंदिर के साथ अन्य दो मंदिरों में भी घंटी बजने लग गई थी।

जहां आने वाली की पूरी होती है हर मुराद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -