Telegram ने लॉन्च किए जबरदस्त फीचर्स, जानिए इसमें क्या है खास?
Telegram ने लॉन्च किए जबरदस्त फीचर्स, जानिए इसमें क्या है खास?
Share:

वॉट्सऐप की निजी पॉलिसी इंट्रोड्यूस होन के पश्चात् टेलीग्राम ने भारत में बहुत अधिक यूजर्स हासिल किए तथा यही वजह है कि कंपनी अपने इन उपयोगकर्ताओं को इम्प्रेस करने के लिए निरंतर नए-नए फीचर लॉन्च कर रहा है। ये फीचर्स बहुत ही कमाल के हैं तथा वॉट्सऐप की छुट्टी कर सकते हैं। टेलीग्राम ने नए अपडेट में Payments 2.0, Scheduled Voice Chats, Mini Profiles for Voice Chats तथा दो नए वेब वर्जन पेश किए हैं। टेलीग्राम ने इसकी सुचना अपने ब्लॉग पर दी है। तो चलिए जानते हैं कि इनमें क्या स्पेशल है और यह कैसे काम करता है।

Payments 2.0:- यूजर्स इस पेमेंट बॉट के माध्यम से सेफ ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। इस नए अपडेट के साथ मर्चेंट किसी भी चैट पर क्रेडिट कार्ड से भुगतान ले सकेंगे। अब उपयोगकर्ता किसी भी ऐप से पेमेंट कर सकता है जिसमें डेस्कटॉप ऐप भी सम्मिलित है। कंपनी के अनुसार, वह इस पेमेंट के लिए कोई भी कमीशन नहीं लेगी तथा न ही उपयोगकर्ताओं के पेमेंट डिटेल को सेव करेगी। 

Scheduled Voice Chats:- टेलीग्राम पर अब ग्रुप एडमिन्स तथा चैनल्स अब वॉयस चैट को डेट तथा टाइम डालकर शेड्यूल कर सकेंगे, और ग्रुप के सभी सदस्य इस कॉल पर काउंटडाउन देख सकेंगे। जब यह काउंटडाउन एंड होगा उपयोगकर्ताओं को ऑटोमेटिकली नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाएगा कि कॉल अब लाइव हो गई है।

Mini Profiles for Voice Chats:- इस फीचर को कंपनी ने मिनी प्रोफाइल फॉर वॉयस चैट नाम दिया है। इसमें वॉयस चैट को सुनने के चलते आप भेजने वाले शख्स के प्रोफाइल पिक्चर को भी देख सकेंगे। इसके अतिरिक्त आप अपने प्रोफाइल पिक्चर को बदल सकेगें तथा बायो को भी एडिट कर सकेंगे।

New Web Versions:- कंपनी ने फर्स्ट टाइम 2014 में वेब वर्जन को लॉन्च किया था। अब इसके दो नए फुली फीचर्ड ऐल लेकर आई है। इन वेब ऐप्स में आपको एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड, चैट फोल्डर्स जैसे कई फीचर्स प्राप्त होंगे। नए वेब वर्जन के साथ आप किसी भी डिवाइस- डेस्कटॉप या मोबाइल पर अपनी चैट पर इंस्टेंट पहुंच सकेंगे।

150 रुपए तय हो कोरोना वैक्सीन की कीमत, बॉम्बे हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

महाराष्ट्र को 6 महीने में 85 लाख कोवैक्सीन की डोज़ देगा भारत बायोटेक

सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी टैब S5e को किया लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -