टेलीग्राम ने लॉन्च किया दो वेब ऐप, मिलेगी ये जबरदस्त सुविधाएं

टेलीग्राम ने लॉन्च किया दो वेब ऐप, मिलेगी ये जबरदस्त सुविधाएं

इंडियन ऐप टेलीग्राम ने दो वेब ऐप्स टेलीग्राम वेबके और टेलीग्राम वेबजेड लॉन्च किए हैं। बता दें कि मैसेजिंग ऐप में हमेशा एक वेब ऐप होता था, लेकिन यह उतना लोकप्रिय नहीं था जितना कि पिछले कुछ महीनों में मोबाइल ऐप बन गया है। वे पिछले वेब ऐप में कुछ प्रमुख अंतराल थे क्योंकि इसे शायद ही कभी मोबाइल के विपरीत कोई अपडेट मिला हो।

इसकी विशेषताओं के बारे में बात करते हुए, उपयोगकर्ता मैसेजिंग ऐप पर स्टिकर के रूप में तुच्छ रूप में कुछ भेजने में असमर्थ थे, वीडियो कॉल नहीं कर सकते थे। लेकिन नए वेब एप्स यहां शून्य को भरने के लिए हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि टेलीग्राम ने सभी सुविधाओं के साथ एक लॉन्च करने के बजाय दो अलग-अलग ऐप्स क्यों लॉन्च किए। इसके लग रहा है से, एप्लिकेशन को एक दूसरे के समान लगता है। और निश्चित रूप से आप ऐप के दोनों संस्करणों का उपयोग करके स्टिकर भेज सकते हैं। यहां ध्यान दिया जाए कि वेबके और वेबज़ में दो अलग-अलग डेवलपर्स हैं लेकिन दोनों बहुत ही उसी तरह कार्य करते हैं।

यहां यह जानना महत्वपूर्ण है कि टेलीग्राम में वॉयस चैट विकल्प नहीं है लेकिन हाल के अपडेट के अनुसार टेलीग्राम चैनलों में वॉयस चैट शेड्यूल करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है। अभी तक यह सुविधा बीटा संस्करण में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द ही टेलीग्राम v7.7.0 अपडेट के साथ इस फीचर को जारी कर सकती है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने गूगल अर्थ के नए अपडेट का किया एलान

मुंबई में हफकेन बायो फार्मा बनाएगी भाारत बयोटेक की कोवैक्सिन

भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए बना रहे है नई योजना